S M L

भूपेन हजारिका पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर मामला दर्ज

मोरीगांव जिले के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल डेका ने बताया, 'मोरीगांव थाने में मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

Updated On: Jan 27, 2019 09:53 PM IST

Bhasha

0
भूपेन हजारिका पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर मामला दर्ज

असम पुलिस ने दिग्गज गायक-संगीतकार भूपेन हजारिका पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता राजू महंत की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. महंत ने आरोप लगाया कि खड़गे ने असमी लोगों की भावनाओं को आहत किया है.

खड़गे ने लिंगायत समुदाय के आध्यात्मिक नेता शिवकुमार स्वामी को भारत रत्न ना देने और इसके बजाय 'एक गायक (भूपेन हजारिका) और आरएसएस की विचारधारा का प्रचार करने वाले एक शख्स (नानाजी देशमुख)' को भारत रत्न देने पर केंद्र की आलोचना की थी. शिवकुमार स्वामी का हाल ही में निधन हो गया था.

मोरीगांव जिले के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल डेका ने बताया, 'मोरीगांव थाने में मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.' मध्य असम के सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन ‘सहाई’ के अध्यक्ष महंत ने पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस नेता की टिप्पणी आपत्तिजनक है और इससे असम और उसके लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं इसलिए उन्होंने मामला दर्ज कराया है. उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस के नेता खड़गे से माफी की मांग की.

दरअसल, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा 'प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया, मैं इसका स्वागत करता हूं. लेकिन शिवकुमार स्वामी जी ने शिक्षा क्षेत्र में बहुत काम किया और अनाथ बच्चों के लिए काम करने में अपना जीवन बिताया और उन्हें स्कूलों में भेजा. उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए. हमें इसकी उम्मीद थी.'

खड़गे ने कहा 'सरकार ने उनका काम देखा था. तब भी बीजेपी सरकार ने उन्हें पुरस्कार नहीं दिया. यह दुख की बात है. एक गायक और एक व्यक्ति जो अपनी आरएसएस की विचारधारा का प्रचार करते हैं, उन्हें भी सम्मानित किया गया है. यदि आप इन सभी की तुलना करते हैं, तो शिवकुमार स्वामी जी को अवार्ड दिया जाना चाहिए था.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi