S M L

BJP का कैंपेन गीत गाने वाले जुबीन पर लगा भारत रत्न को अपमानित करने का आरोप

जुबीन नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 को लेकर बीजेपी सरकार की जम कर आलोचना भी कर रहे हैं

Updated On: Jan 27, 2019 08:51 PM IST

FP Staff

0
BJP का कैंपेन गीत गाने वाले जुबीन पर लगा भारत रत्न को अपमानित करने का आरोप

असमिया गायक जुबीन गर्ग, जिनके गाए हुए कैंपेन गीत को 2016 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत का श्रेय दिया जाता है को भारत रत्न के खिलाफ बोलना भारी पड़ गया है. उनपर राज्य में नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के विरोध के दौरान भारत रत्न के विरोध में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि गायक ने देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार का अपमान किया है. हालांकि अभी यह साबित नहीं हुआ है कि ऑडियो क्लिप में जो आवाज है वह जुबीन गर्ग की है या नहीं.

गौरतलब है गकि जुबीन गर्ग विवादित बिल को लेकर बीजेपी की जम कर आलोचना कर रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में, गर्ग ने मांग की थी कि बीजेपी 2016 के चुनावों के दौरान उनके द्वारा गाए गए चुनाव गीत के माध्यम से मिले वोटों को वापस करे.

मुख्यमंत्री सोनोवाल को दी थी चेतावनी

8 जनवरी को, जुबीन गर्ग ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को धमकी दी थी कि अगर वह सात दिनों के भीतर विवादास्पद विधेयक को रद्द करने के लिए कदम नहीं उठाते तो वह उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. गायक ने सोनोवाल को संबोधित करते हुए एक पत्र भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

उन्होंने कहा, 'भले ही नागरिकता विधेयक लोकसभा में पारित हो गया हो, लेकिन सर्बानंद सोनोवाल इसे ना बोल सकते हैं. बोलो और देखो, बाकी बाद में देखा जाएगा. मैं अभी भी अपना पक्ष रख रहा हूं. मैं एक सप्ताह असम में नहीं रहूंगा. सोनोवाल मेरे लौटने से पहले कुछ कार्रवाई कर लेते हैं तो अच्छा होगा. नहीं तो इस बार, मैं अपने दम पर आंदोलन करूंगा. मैं क्या करूंगा, मुझे नहीं पता.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi