S M L

दिल्ली: ऑर्डर लेकर करते थे कारों की चोरी, फॉरच्यूनर कार चोरी से हुआ खुलासा

आरोपी ने बताया कि उन्हें दिल्ली से तीन फॉर्च्यूनर कारों को चुराने का काम मिला था. उन्होंने दिल्ली के विभिन्न इलाकों से करो को चुराकर खाली जगहों पर पार्क भी कर दिया था

Updated On: Jun 07, 2018 10:15 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: ऑर्डर लेकर करते थे कारों की चोरी, फॉरच्यूनर कार चोरी से हुआ खुलासा

पुलिस से मुठभेड़ के दौरान एक कार चोर की गोली लगने से मौत हो जाना. इसके बाद उसके एक साथी का पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार से पकड़ा जाना. किसी बड़ी साजिश का इशारा कर रहे थे. शक होने पर पुलिस ने गहन जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि वो दोनों सराय काले खां के पास रह रहे थे और दिल्ली में कार चोरी करने के लिए आए थे.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उन्हें दिल्ली से तीन फॉर्च्यूनर कारों को चुराने का काम मिला था. उन्होंने दिल्ली के विभिन्न इलाकों से कारो को चुराकर खाली जगहों पर पार्क भी कर दिया था. उन्होंने सोमवार को इन कारों को दिल्ली से बाहर निकालने की योजना बनाई थी. पुलिस को अब गैंग और सदस्यों की तलाश है, जो पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने के बाद हरियाणा या उत्तर प्रदेश भाग गए है.

मृतक नूर मोहम्मद उत्तर भारत में चल रहे एक ऑटोलिफ्टिंग सिंडिकेट का सदस्य था. यह गिरोह पुरानी कारो को बेंचने वाले डीलरों से कारों का आदेश लेते थे. डीलर उन्हें ग्राहकों की डिमांड के अनुसार कार का रंग और अंदर की डिजाइन आदि बताते थे. जिसके बाद गिरोह वाहनों की तलाश शुरू करता था. नूर का साथी रवि कार के ग्लास तोड़कर कार में घुसता था.और अपने लैपटॉप से जोड़कर कार के ईसीएम सिस्टम को हैक कर लेता था.

पूछताछ के दौरान, रवि ने पुलिस को बताया कि तीन कारें उसने पश्चिम और दक्षिण दिल्ली से चुराए गए थे और विभिन्न स्थानों पर पार्क किए गए थे. उन्होंने कारों को पार्क करने के बाद उनकी नंबर प्लेट बदल दी थी. जिससे स्थानीय पुलिस उन कारो को पहचान ही ना सके. इससे साथ-साथ उन्होंने कारों को प्लास्टिक के कवर से ढक दिया था. कारों को उन्होंने मेट्रो की पार्किंग में पार्क किया था.

रवि ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह एक मेकेनिक है. और इक दूकान पर काम करता है. वह नूर के कहने पर ही उसके साथ आया था. उसने उसे काम हो जाने के बाद अच्छी रकम देने का वादा किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi