विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रद्युम्न हत्याकांड: आज शाम साढ़े पांच बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

रायन स्कूल में भी सुरक्षा को लेकर कई कमियां सामने आईं हैं

FP Staff Updated On: Sep 17, 2017 04:20 PM IST

0
प्रद्युम्न हत्याकांड: आज शाम साढ़े पांच बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

रायन इंटरनेशनल स्‍कूल गुरुग्राम में हुए प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड के विरोध में आज बच्‍चों के पेरेंट्स इंडिया गेट पर इकट्ठे होने वाले हैं. आज शाम साढ़े पांच बजे प्रद्युम्‍न के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा.

प्रद्युम्‍न की मौत से घबराए अभिभावकों की मांग है कि रायन प्रशासन पर कार्रवाई की जानी चाहिए. स्‍कूल में हुए इस हत्‍याकांड की निष्‍पक्ष जांच हो ताकि दोषियों को सजा मिले.

क्या है अभिभावकों की मांग

दिल्‍ली अभिभावक संघ के साथ ही एनसीआर के अन्‍य अभिभावक फेडरेशन और एसोसिएशन इस कैंडल मार्च में शामिल होंगे. अभिभावकों का कहना है कि पूरे देश के स्‍कूलों में बच्‍चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

दिल्‍ली अभिभावक संघ की अध्‍यक्ष अपराजिता गौतम का कहना है कि स्‍कूलों में सीबीएसई के सुरक्षा मानकों का पालन नहीं हो रहा. रायन में हुई जांच में भी सुरक्षा में बरती गई कमियां और लापरवाहियां सामने आई हैं.

यही हाल अन्‍य बड़े-छोटे निजी स्‍कूलों का भी है. बच्‍चों का भविष्‍य ही नहीं, ऐसे स्‍कूलों में उनकी जिंदगी भी खतरे में है. ऐसे में केंद्र सरकार और राज्‍य सरकारें इस संबंध में कोई कदम उठाएं.

शाम को साढ़े पांच बजे इकठ्ठा हो रहे अभिभावकों में गाजियाबाद, दिल्‍ली और गुड़गांव में शिकार हुए बच्‍चों के पेरेंट्स भी शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi