S M L

परिवारवाद के सामने झुकी कांग्रेस, नहीं दी राहुल को चुनौती

सोमवार को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है. शाम पांच बजे तक किसी अन्‍य नेता ने भी दावेदारी पेश नहीं की

Updated On: Dec 04, 2017 06:03 PM IST

FP Staff

0
परिवारवाद के सामने झुकी कांग्रेस, नहीं दी राहुल को चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर राहुल गांधी का बैठना तया हो गया है. नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन (सोमवार) किसी भी कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी को चुनौती नहीं दी है. आखिरी दिन सिर्फ राहुल गांधी ने ही कांग्रेस अध्यक्ष के लिए दावेदारी ठोकी है

राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है. उन्होंने आज सुबह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है. अभी तक राहुल गांधी के अलावा किसी नेता ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है.

सोमवार को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है. शाम पांच बजे तक किसी अन्‍य नेता ने भी दावेदारी पेश नहीं की. ऐसे में राहुल गांधी पार्टी प्रमुख बन जाएंगे. राहुल अपनी मां और 19 सालों से पार्टी की कमान संभाल रहीं सोनिया गांधी की जगह लेंगे.

नामांकन दाखिल करते ही पीएम मनमोहन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी हैं. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के प्रिय हैं और वह पार्टी की महान परंपराओं को आगे लेकर जाएंगे. नवजोत सिंह सिद्धू ने उनकी तुलना बब्बर शेर से की वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल एक अच्छे प्रधानमंत्री बनेंगे.

New Delhi: Senior Congress leader Kamal Nath shows a receipt slip that mentions Sonia Gandhi proposing Vice President Rahul Gandhi for the post of party president, at the AICC office in New Delhi on Monday. PTI Photo by Vijay Verma (PTI12_4_2017_000065B)

पार्टी के केंद्रीय निर्वाचन प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार, रविवार तक किसी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर है. जरूरत पड़ने पर 16 दिसंबर को मतदान होगा और इस स्थिति में वोटों की गिनती तथा परिणाम की घोषणा 19 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi