S M L

कनाडा किसी अलगाववादी आंदोलन का समर्थन नहीं करता: ट्रूडो

अमरिंदर ने कहा 'कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से स्पष्ट आश्वासन पाकर बहुत खुशी हुई.'

Updated On: Feb 21, 2018 05:05 PM IST

FP Staff

0
कनाडा किसी अलगाववादी आंदोलन का समर्थन नहीं करता: ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के लिए बुधवार को अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे.

आवास एवं शहरी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने श्री गुरू रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह करीब दस बजकर 40 मिनट पर ट्रूडो और कनाडा के मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल की अगवानी की.

अधिकारियों ने कहा कि अगवानी दल में अमृतसर के पुलिस आयुक्त एस एस श्रीवास्तव और उपायुक्त कमलदीप सिंह संगा शामिल थे.

ट्रूडो ने सिखों के पवित्र स्थल स्वर्ण मंदिर में मत्था भी टेका और वहां करीब एक घंटे तक रहे. कनाडा के प्रधानमंत्री एक हफ्ते के भारत दौरे पर आए हैं. उनके साथ उनका परिवार भी आया है. दोनों ने व्यापार और लोगों के बीच संपर्क पर चर्चा के लिए एक स्थानीय होटल में मीटिंग भी की.

तीनों बच्चों से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम ने ट्वीट किया 'हेड्रीन ट्रूडो को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. कनाडा के पीएम के तीनों बच्चों से मिलकर बहुत अच्छा लगा.'

अगले ट्वीट में अमरिंदर ने कहा 'कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से स्पष्ट आश्वासन पाकर बहुत खुशी हुई. ट्रूडो ने कहा कि उनका देश किसी अलगाववादी आंदोलन का समर्थन नहीं करता है. उनका शब्द भारत में यहां हम सभी के लिए एक बड़ी राहत है और हम फ्रिंज अलगाववादी तत्वों से निपटने में उनकी सरकार की सहायता के लिए तत्पर हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi