S M L

नौकरी के लिए रिश्वत घोटाले में मुकुल राय के खिलाफ दर्ज 12 मामले खारिज

कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को रेलवे में नौकरी के लिए घूस लेने से जुड़े घोटाले में बीजेपी नेता और पूर्व रेल मंत्री मुकुल राय के खिलाफ 12 मामले खारिज किए.

Updated On: Jul 20, 2018 08:04 PM IST

Bhasha

0
नौकरी के लिए रिश्वत घोटाले में मुकुल राय के खिलाफ दर्ज 12 मामले खारिज

कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को रेलवे में नौकरी के लिए घूस लेने से जुड़े घोटाले में बीजेपी नेता और पूर्व रेल मंत्री मुकुल राय के खिलाफ 12 मामले खारिज किए. राय के वकील ने दावा किया कि आरोप सही नहीं हैं और बेहूदा प्रकृति के हैं.

अदालत के सामने यह भी कहा गया कि शिकायतों में दावा किया गया कि नौकरी के लिए घूस की कथित घटनाएं 2012 की हैं लेकिन शिकायतकर्ताओं ने इस साल आपराधिक मामले दर्ज कराए.

राय के वकील शुभाशीष दासगुप्ता ने कहा कि शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाने में छह साल की देरी पर स्वीकारने योग्य स्पष्टीकरण नहीं दिया. हालांकि पश्चिम बंगाल सरकार ने राय के खिलाफ मामले खारिज करने के अनुरोध का विरोध किया.

दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति शिवकांत प्रसाद ने राय के खिलाफ दर्ज 12 मामले खारिज कर दिए. इन 12 में से 10 मामले बिजपुर थाने और एक मामला उत्तर 24 परगना जिले के नोपारा और नईहाटी में दर्ज हुआ. तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता राय 2012 में रेल मंत्री थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi