S M L

ओला, उबर को टक्कर देने बाजार में उतरी नई कंपनी कैबी

कंपनी यात्रा के दौरान टैक्सी के भीतर शीतल पेय, खाद्य सामग्री और इंटरनेट के साथ टैबलेट जैसी सुविधाएं भी देगी

Updated On: Mar 23, 2017 10:17 PM IST

Bhasha

0
ओला, उबर को टक्कर देने बाजार में उतरी नई कंपनी कैबी

ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाले बाजार में गुडगांव की एक कंपनी ‘कैबी’ ने शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर में अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है.

कंपनी की योजना इस बाजार में पहले से मौजूद ओला और उबर कंपनियों को दिल्ली समेत जल्द ही बेंगलुरु, चेन्नई और मुंबई जैसे शहरों में चुनौती देने की है.

कैबी ने अपनी टैक्सी सेवाओं के साथ-साथ यात्रा के दौरान कई अन्य तरह की प्रीमियम सेवाएं देने की भी घोषणा की है. कंपनी यात्रा के दौरान टैक्सी के भीतर शीतल पेय, खाद्य सामग्री और इंटरनेट के साथ टैबलेट जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी देगी.

कंपनी के 18 वर्षीय संस्थापक साहिल अरोड़ा ने कहा कि वह 24 मार्च से एनसीआर में अपनी सेवा की शुरूआत करेगी. कैबी के ऐप को गूगल और एपल स्टोर से गुरूवार की रात से डाउनलोड किया जा सकता है.

महिलाओं के लिए महिला ड्राइवर की भी होगी सुविधा  

अरोड़ा ने पत्रकारों से कहा, ‘कंपनी 10 अप्रैल से बेंगलुरु में भी अपनी सेवाएं शुरू करेगी और उसके बाद उसका लक्ष्य मुंबई और चेन्नई और फिर दूसरे और तीसरे श्रेणी के शहर होंगे.’

अरोड़ा ने कहा कि कंपनी ने 10 करोड़ रुपए का निवेश किया है. उन्होंने यह भी दावा किया कि इसमें किसी बाहरी निवेशक का पैसा नहीं लगा है. कंपनी ने 40 लाख डॉलर की राशि एक पुरानी कंपनी को बेचकर जुटाया है.

उन्होंने कहा कि उसके पास 500 ऐसी कारों का बेड़ा भी है जिसे महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया है. यह कारें महिला ड्राइवर ही चलाएंगी.

कंपनी ने 5.5 किलोमीटर या 20 मिनट की यात्रा जो भी पहले पूरी हो, का बेस फेयर 37.50 रुपए रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi