S M L

CA Final के नतीजे ICAI ने किए घोषित, Icaiexam.icai.org पर कर सकते हैं चेक

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से वेबसाइट पर जारी सर्कुलर के अनुसार इसमें 50 रैंक तक ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी

Updated On: Jul 20, 2018 08:40 PM IST

FP Staff

0
CA Final के नतीजे ICAI ने किए घोषित, Icaiexam.icai.org पर कर सकते हैं चेक

मई और जून में हुई चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की फाइनल परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 20 जुलाई को घोषित हो गया है. इसके साथ ही फाउंडेशन परीक्षा और कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजे भी जारी हो गए हैं.

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से वेबसाइट पर जारी सर्कुलर के अनुसार इसमें 50 रैंक तक ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी. इस मेरिट लिस्ट में चार्टर्ड अकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा में 50 फीसदी अंक हासिल करने वाले अभ्यार्थियों के ही नाम होंगे. फाउंडेशन और सीबीटी परीक्षा में 50 फीसदी अंक हासिल करने वाले ही पास माने जाएंगे.

परीक्षार्थी छात्र यह रिजल्ट नीचे दिए गए इन तीन वेबसाइटों पर चेक कर सकते हैं-

- icaiexam.icai.org

- caresults.icai.org

- icai.nic.in

परीक्षार्थियों को इन परीक्षाओं के नतीजे ई-मेल और एसएमएस के जरिए भी मिल सकेंगे. इसके लिए उन्हें अलग-अलग विकल्प और स्टेप बताए गए हैं. विकल्प में सीए फाइनल ओल्ड व न्यू कोर्स, फाउंडेशन और सीपीटी का विकल्प शामिल है. जिस छात्र ने जो एग्जाम दिया है, वो उस विकल्प पर जाकर खुद को रजिस्टर करा सकता है. 16 जुलाई यानी सोमवार से रिजल्ट के लिए रजिस्टर चालू है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट-

- आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर जाएं.

- CA CPT result 2018 वाले लिंक पर जाएं.

अगला पेज खुलेगा. उस पर अपना रोल नंबर, पिन या रजिस्ट्रेशन नंबर और कैप्चा कोड भरकर सबमिट करें. आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.

- फाइल डाउनलोड करें और आगे के लिए एक प्रिंट अपने पास सुरक्षित रख लें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi