विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बक्सर के डीएम ने ट्रेन से कटकर की खुदकुशी

अपने एक दोस्त को मैसेज में लिखा-मानवता पर से मेरा भरोसा उठा

FP Staff Updated On: Aug 11, 2017 09:53 AM IST

0
बक्सर के डीएम ने ट्रेन से कटकर की खुदकुशी

बिहार के बक्सर डीएम मुकेश कुमार पांडेय ने गुरुवार को दिल्ली में आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अपने फोन से एक मैसेज किसी को भेजा है, जिसमें लिखा है कि पश्चिमी दिल्ली स्थित जनकपुरी मोहल्ले में होटल पिकाडली के दसवें फ्लोर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर रहे हैं.

मैसेज में लिखा है कि मैं जीवन से निराश हूं और मानवता से विश्वास उठ गया है. मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के होटल लीला पैलेस में नाईक के बैग में रूम नंबर 742 में रखा है. मैं आप सबसे प्यार करता हूं. कृपया मुझे माफ कर दें.

हालांकि वहां पुलिस के पहुंचने के बाद डीएम नहीं मिले, लेकिन उनके शव को गाजियाबाद में रेलवे ट्रैक से बरामद किए जाने की सूचना है.

गौरतलब है कि 2012 बैच के आईएएस अधिकारी मुकेश पांडेय को 31 जुलाई को बक्सर का डीएम बनाया गया था. बतौर जिलाधिकारी यह उनकी पहली पदस्थापना थी. इसके पहले वे बेगूसराय के बलिया अनुमंडल में एसडीएम और कटिहार में डीडीसी के पद पर सेवा दे चुके थे.

डीएम मुकेश पांडे के खुदकुशी करने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा, वह एक कुशल प्रशासक और संवेदनशील अधिकारी थे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

मुकेश मूलतः छपरा के रहने वाले थे. 2012 में ऑल इंडिया में 14वीं रैंक लाने वाले मुकेश पांडेय तेज तर्रार, बेदाग और कड़क अफसर थे. उन्हें वर्ष 2015 में संयुक्त सचिव रैंक में प्रमोशन मिला था.

सारण के मूल निवासी मुकेश पांडेय पटना में मारुति शोरूम वाउज के मालिक राकेश कुमार सिंह के दामाद थे. डीजीपी पी के ठाकुर ने भी डीएम की खुदकुशी की पुष्टि की है.

मुकेश पांडेय की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे ने कहा मैं सदमे में हूं. उन्होंने कहा कि मुकेश बेहद होशियार नौजवान थे, मुझे ये भरोसा ही नहीं रहा है कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है.

(न्यूज 18 से इनपुट्स के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi