S M L

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सब्जार भट का एनकाउंटर

बुरहान वानी की मौत के बाद सब्जार हिजबुल मुजाहिदीन का नया कमांडर और पोस्टर ब्वॉय भी था

Updated On: May 27, 2017 01:09 PM IST

FP Staff

0
हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सब्जार भट का एनकाउंटर

कश्मीर का नया पोस्टर ब्वॉय सब्जार अहमद भट त्राल में सेना के एनकाउंटर में मारा गया. सब्जार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने बुरहान वानी की मौत के बाद नया कमांडर नियुक्त किया था.

शुक्रवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक घंटे तक चले आतंकी मुठभेड़ में सब्जार सहित दो आंतकियों को मार गिराया. तीसरे आतंकी की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

त्राल में जैसे ही भट के मारे जाने की खबर आई अनंतनाग जिले के पांच अलग-अलग इलाके में सेना पर पत्थरबाजी की खबरें आने लगी. बुरहान वानी और सब्जार भट दोनों ही त्राल से ताल्लुक रखते थे.

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेश एसपी वैद्य ने news 18 से फोन पर बातचीत में बताया, सब्जार भट आतंकी मुठभेड़ के वक्त वहां मौजूद था, लेकिन वह मारा गया या नहीं इसकी पुष्टी सर्च ऑपरेशन खत्म हो जाने के बाद ही की जाएगी.

इससे पहले बारामूला के रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को सेना के जवानों ने मार गिराया. सेना का सर्च आॅपरेशन जारी है. शुक्रवार को भी सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम के 3 जवानों को पकड़ा था.

दूसरी ओर सेना ने बीती रात जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में आतंकियों से एनकाउंटर में तीन आतंकी मार गिराए. इसके बाद पुलिस और आर्मी की संयुक्त टीम द्वारा चलाए गए अभियान में सैमू गांव से तीन आतंकवादी पकड़े गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकवादियों ने रात 9 बजे के करीब पेट्रोल पार्टी पर हमला किया था. हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र में छापेमारी शुरू की.

[खबर न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi