S M L

बुराड़ी मौत मामला: 11 लोगों की मौत के पीछे कोई बाबा शामिल नहीं

दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी के एक परिवार के 11 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस ने किसी स्वयंभू बाबा की संलिप्तता से इनकार किया है

Updated On: Jul 04, 2018 09:06 AM IST

FP Staff

0
बुराड़ी मौत मामला: 11 लोगों की मौत के पीछे कोई बाबा शामिल नहीं

दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी के एक परिवार के 11 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में उसके 20 रिश्तेदारों से पूछताछ की है और जांच में मनोचिकित्सक की सहायता ली जा सकती है. पुलिस ने किसी स्वयंभू बाबा की संलिप्तता से इनकार किया है. पुलिस ने एक तीसरा रजिस्टर बरामद किया है जिसके नोट्स 'मोक्ष' 'शून्य' और 'भगवान को रिझाने' के बारे में है.

पुलिस को मिला सालों पुराना रजिस्टर

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने परिवार के बड़े बेटे समेत 20 रिश्तेदारों से पूछताछ की है. पुलिस ने मामले में किसी स्वयंभू बाबा की संलिप्तता से इनकार किया है और पुलिस इस मामले के साझा मनोविकृति (साइकोसिस) के आधार पर भी जांच कर रही है. इस बीच अपराध शाखा की टीम ने फिर मौके का निरीक्षण किया. टीम को एक रजिस्टर मिला जिसमें 2011 से एंट्रीज हैं.

टीम ने इस परिवार को अंतिम बार जीवित देखने वाले डिलीवरी ब्वाय से भी पूछताछ की. इन लोगों के फंदे पर लटकने से पहले 30 जून को डिलीवरी ब्वाय ने 20 रोटियां उपलब्ध कराई थी.

क्या कहना है परिवार के सदस्यों का

वहीं इस मामले को लेकर गढ़ी जा रही विभिन्न कहानियों को परिवार के सदस्यों ने खारिज करते हुए उन्हें 'झूठा और आधारहीन' बताया है. परिवार ने दावा किया कि इस तरह की अनुमानित कहानी में कोई सच्चाई नहीं है और मीडिया केवल 'उनकी छवि कलंकित' करने का प्रयास कर रहा है. परिवार की एक सदस्य ने कहा कि उन्हें काला जादू में शामिल एक धार्मिक परिवार के रूप में दिखाया जा रहा है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi