S M L

बुराड़ी मौत मामला: परिचित ने कहा- हनुमान जी का भक्त था पूरा परिवार

एक करीबी रिश्तेदार ने भी पुलिस की पूछताछ में इस बाबा का नाम लिया है

Updated On: Jul 03, 2018 12:53 PM IST

FP Staff

0
बुराड़ी मौत मामला: परिचित ने कहा- हनुमान जी का भक्त था पूरा परिवार
Loading...

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत मामले में पुलिस जांच में जहां गुत्थी उलझती जा रही है, हर वक्त कुछ ना कुछ नया खुलासा हो रहा है. भाटिया (भाटी) परिवार के एक परिचित ने नया खुलासा किया है. पुलिस आशंका जता रही है कि इन 11 लोगों को खुदकुशी के लिए किसी शख्स ने उकसाया है. वहीं राजस्थान में परिवार के एक सदस्य ने कुछ नई बातें बताई हैं. परिचित ने बताया है कि पूरा परिवार बहुत धार्मिक और सोशल था.

इस दिल दहला देने वाली घटना के बारे में राजस्थान के रावतभाटा निवासी कृष्णा ने कई राज खोले हैं. भाटिया परिवार की एक बहू कृष्णा की सहकर्मी रही है और उनका इस परिवार से काफी जुड़ाव रहा है. कृष्णा ने बताया कि परिवार का छोटा बेटा ललित कुछ समय पहले राजस्थान भी आया था. उन्होंने बताया बड़े भाई दिनेश के एक्सीडेंट के बाद ललित काफी दिन यहां रुका और भाई की सेवा की थी.

रात 10 बजे रोजाना एक साथ बैठता था पूरा परिवार

कृष्णा के अनुसार बुराड़ी में पूरा परिवार रोजाना रात 10 बजे एक साथ बैठता और हनुमान चालीसा का पाठ करता था. यह उनके सभी के नित्यकर्म में शामिल था. पूरा परिवार हनुमानजी का भक्त था. हालांकि कृष्णा अब भी इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रही है कि वो सामूहिक आत्महत्या जैसा कदम उठा सकते हैं.

उधर, दिल्ली पुलिस की छानबीन में बताया जा रहा है कि परिवार एक बाबा का भक्त था. ऐसा अनुमान है कि इसी बाबा के निर्देश पर ये परिवार तमाम पूजा-पाठ किया करता था. घर में मिली एक डायरी भी इसी बात की गवाही दे रही है.

खबरों की मानें तो परिवार के एक करीबी रिश्तेदार ने भी पुलिस की पूछताछ में इस बाबा का नाम लिया है. हालांकि वह स्वयंभू बाबा पिछले कई वर्षों से जेल में बंद है. ऐसे में पुलिस ने जब पूछताछ में दबाव बनाया तो उस शख्स ने कई दूसरे बाबाओं के भी नाम बताए. हालांकि पुलिस के शक की सूई उसी पहले वाले बाबा पर अटकी है, क्योंकि जेल में बंद वह बाबा भी हरि भगवान का उपासक बताया जाता है.

( साभार: न्यूज 18 )

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi