S M L

बुराड़ी मौत: छोटे भाई ने रजिस्टर में लिखा था- अंतिम वक्त में धरती कांपेगी, तुम घबराना मत

ललित ने रजिस्टर में लिखा, 'अंतिम समय में आखिरी इच्छा की पूर्ति के वक्त आसमान हिलेगा, धरती कांपेगी. उस वक्त तुम घबराना मत. मंत्रों का जाप बढ़ा देना. मैं आकर तुम्हे उतार लूंगा

Updated On: Jul 03, 2018 09:57 AM IST

FP Staff

0
बुराड़ी मौत: छोटे भाई ने रजिस्टर में लिखा था- अंतिम वक्त में धरती कांपेगी, तुम घबराना मत

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की जांच जारी है. इस बीच केस से जुड़ा एक नया पहलू सामने आया है. पुलिस ने मौके से दो रजिस्टर बरामद किए हैं, जिनमें सभी 11 मौतों के तौर-तरीके बताए गए हैं. कहा जा रहा है कि परिवार के मुखिया के छोटे भाई ललित ने रजिस्टर में कुछ नोट्स लिखे थे.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दोनों रजिस्टर में छोटे भाई ललित की हैंड राइटिंग लग रही है, जिसकी फर्नीचर की दुकान थी. दोनों रजिस्टर में कुछ ऐसी चीजें लिखी हैं, जो कई सवाल खड़े करती हैं. रजिस्टर में लिखी एक-एक बात मौत की वारदात से मेल खाती हैं.

ललित ने रजिस्टर में लिखा, 'अंतिम समय में आखिरी इच्छा की पूर्ति के वक्त आसमान हिलेगा, धरती कांपेगी. उस वक्त तुम घबराना मत. मंत्रों का जाप बढ़ा देना. मैं आकर तुम्हे उतार लूंगा. औरों को भी उतारने में मदद करूंगा.'

बताया जा रहा है कि ललित को सपने में उसके मृत पिता दिखते थे. रजिस्टर में लिखी इन बातों का मतलब यह निकाला जा रहा है कि ये मैसेज ललित को उसके पिताजी ने दिया. ललित ने परिवार के बाकी 10 सदस्यों ऐसा ही करने को कहा. इसके साथ ही कई तरह की अफवाहों का दौर जारी है.

पाइप पर रहस्य कायम

बुराड़ी के जिस घर में यह घटना हुई उसके आस पास रहने वालों ने दावा किया है कि इस घर की एक तरफ की दीवार पर लगे 11 पाइपों का ‘गुप्त अर्थ’ है.

हालांकि पुलिस ने पाइपों और मौतों के बीच किसी तरह के संबंध से इनकार किया है. स्थानीय लोगों का दावा है कि ‘मृतकों की आत्माओं के लिए’ 11 पाइप लगाए गए थे.

हालांकि एक पड़ोसी ने कहा कि लकड़ी के सामान का कारोबार करने वाले परिवार ने पाइप इसलिए लगाए थे ताकि प्लाईवुड पर लगाए गए केमिकल से उठने वाला जहरीला धुआं इन पाइपों से होकर निकल सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi