S M L

Bulandshahr Violence: बजरंग दल के सदस्य योगेश राज ने कहा, 'मैं बेगुनाह'

योगेश राज ने कहा कि उनका इस हिंसा से कोई लेना देना नहीं और यूपी पुलिस उनकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर रही है

Updated On: Dec 05, 2018 04:42 PM IST

FP Staff

0
Bulandshahr Violence: बजरंग दल के सदस्य योगेश राज ने कहा, 'मैं बेगुनाह'

बजरंग दल के लीडर योगेश राज ने बुधवार को वीडियो रिलीज करके खुद बेगुनाह बताया है. यूपी के बुलंदशहर में गोकशी के बाद भड़की हिंसा में SO सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई. योगेश राज इस मामले में मुख्य आरोपी हैं. योगेश वीएचपी के भी सदस्य हैं.

इस वीडियो में योगेश दावा कर रहे हैं कि घटना की जगह वह मौजूद नहीं थे. उनका कहना है कि विरोध-प्रदर्शन से उनका कोई लेनादेना नहीं है. योगेश ने यूपी पुलिस पर उनकी छवि बिगाड़ने का आरोप लगा रही है.

सोमवार को हिंसा भड़कने के बाद से ही योगेश गायब हैं. उन्होंने कहा, 'स्याना पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध-प्रदर्शन हो रहा था. बजरंग दल के मेरे सहयोगी और मैं अंदर बैठे हुए थे.' इस वीडियो में 28 साल के योगेश ने यह भी कहा है कि वह बजरंग दल के डिस्ट्रिक्ट कंवेनर हैं.

उन्होंने वीडियो में कहा है, 'मैं सोमवार सुबह अपने घर पर बैठा हुआ था. मेरे पास एक कॉल आई. गांव वाले बता रहे थे कि उन्हें गन्ने के खेत में गाय का मांस मिला है. इसके बाद मैं वहां पहुंचा और भागते हुए सीधा पुलिस स्टेशन गया.'

योगेश ने वीडियो में कहा है कि थाने में बैठे-बैठे पता चला कि ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है. इस दौरान वहां फायरिंग हुई है, जिसमें एक युवक को गोली लगी है. और एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है. योगेश पूछते हैं कि जब हमारी मांग पर मुकदमा स्याना थाने में लिखा जा रहा था, तब बजरंग दल आंदोलन क्यों करता. योगेश ने आगे कहा कि वह दूसरी घटना में मौके पर नहीं थे. उनका दूसरी घटना से कोई लेना-देना नहीं है. ईश्वर मुझे न्याय दिलाएंगे, मुझे भगवान पर पूरा भरोसा है.

बता दें योगेश राज ने ही सोमवार को गोकशी की एफआईआर दर्ज करवाई थी. लेकिन वारदात के बाद से वह फरार चल रहा है, एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार भी मंगलवार को किए प्रेस कांफ्रेंस में योगेश राज का नाम लेने से बचते नजर आए. जबकि तहरीर में तीन बार योगेश राज का नाम लिखा है. वायरल वीडियो में भी योगेश राज मृतक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह से बहस करता नजर आ रहा है. एडीजी ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में किसी संगठन का भी नाम नहीं लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi