S M L

Bulandshahr Violence: अखलाक केस की जांच से जुड़े थे सुबोध, इसलिए UP पुलिस ने मार डाला- बहन

Bulandshahr Violence- सुबोध कुमार सिंह की बहन ने कहा कि मुख्यमंत्री केवल गाय.. गाय.. गाय कहते रहते हैं. उन्होंने अपने भाई को शहीद का दर्जा देने और उनकी याद में स्मारक बनाने की मांग की

Updated On: Dec 04, 2018 02:49 PM IST

FP Staff

0
Bulandshahr Violence: अखलाक केस की जांच से जुड़े थे सुबोध, इसलिए UP पुलिस ने मार डाला- बहन

यूपी पुलिस के अफसर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के बाद उनके घर में चीख-पुकार मचा हुआ है. सोमवार को बुलंदशहर में हिंसक भीड़ द्वारा उसकी हत्या पर उनके परिवारवालों का गुस्सा फूट पड़ा है. सुबोध की बहन ने इस घटना को साजिशन अंजाम देने का आरोप लगाया है.

सुबोध की बहन ने कहा कि वो अखलाक मामले की जांच से जुड़े थे इसलिए उनकी हत्या की गई है. उनकी हत्या पुलिस की साजिश का नतीजा है. उन्होंने अपने भाई को शहीद का दर्जा देने और उनकी याद में स्मारक बनाने की मांग की. हमें पैसा नहीं चाहिए. मुख्यमंत्री केवल गाय.. गाय.. गाय कहते रहते हैं.

इससे पहले मंगलवार को सुबोध के बेटे अभिषक ने कहा था कि उनके पिता की जान हिंदू-मुस्लिम फसाद की वजह से गई है. उन्होंने सवाल पूछा कि कल (भविष्य) यह विवाद किसके पिता की बलि लेगा?

सोमवार को बुलंदशहर में क्या हुआ था

पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर जिले में सोमवार दिन में यह अफवाह फैली थी कि यहां एक खेत में कथित रूप से गोवंश के टुकड़े मिले हैं. आरोप लगा कि एक संप्रदाय विशेष के लोगों ने यह गोहत्या की है. अफवाह फैलने के बाद लोगों ने गोवंश के शव के अवशेषों के साथ सड़क जाम कर दी. देखते ही देखते यहां कुछ और गांवों के लोग जुट गए. सैकड़ों लोगों के विरोध-प्रदर्शन करने की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंची जिसके बाद भीड़ का गुस्सा और भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पत्थराव शुरू कर दी. उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर दिया.

subodh kumar singh

सुबोध कुमार सिंह

पुलिस ने इस दौरान हवाई फायरिंग भी की, जिसके बाद भीड़ और उग्र हो गई. इसमें कहा जा रहा है कि सुमित कुमार नाम के एक लड़के को भी गोली लगी, जिसकी बाद में मेरठ के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर के स्याना थाने को फूंक दिया. इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर घेरकर हमला किया. भीड़ के प्रकोप से बचने के लिए सुबोध कुमार सिंह और उनकी टीम खेत में जा घुसी लेकिन उपद्रवियों ने पीछा कर उनपर वहां भी हमला बोल दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi