S M L

#Bulandshahr Violence: अखलाक मॉब लिन्चिंग कांड के जांच अधिकारी थे सुबोध कुमार सिंह

सुबोध कुमार सिंह पुलिस की अपनी नौकरी के दौरान 3 बार बदमाशों से लोहा लेते हुए घायल हुए थे

Updated On: Dec 04, 2018 11:48 AM IST

FP Staff

0
#Bulandshahr Violence: अखलाक मॉब लिन्चिंग कांड के जांच अधिकारी थे सुबोध कुमार सिंह

बुलंदशहर हिंसा में भीड़ ने हमला कर पुलिस इंस्पेक्टर (थाना प्रभारी) सुबोध कुमार सिंह की जान ले ली. इसके अलावा एक स्थानीय युवक भी हिंसा की भेंट चढ़ गया. बुलंदशहर के डीएम (जिलाधिकारी) अनुज झा के अनुसार इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को आंख के ऊपर गोली मारी गई. उनके हाथ में भी धारदार हथियार से वार किया गया था और उन्हें पत्थर भी मारा गया था.

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह मूल रूप से एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र के तरिगवां गांव के रहने वाले थे. उनके पिता राम प्रताप सिंह भी यूपी पुलिस में थे. सुबोध के कॉन्स्टेबल पिता की मौत ट्रेन में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान हो गई थी. इसके बाद सुबोध को पुलिस विभाग में अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली थी.

सुबोध कुमार को महकमा एक बहादुर अफसर के रूप में याद करता है. वो पुलिस की अपनी नौकरी के दौरान 3 बार बदमाशों से लोहा लेते हुए घायल हुए थे. सुबोध को मेरठ में बदमाशों से एनकाउंटर के दौरान गोली लगी थी.

वर्तमान में सुबोध बुलंदशहर में थाना प्रभारी थे. वो 28 सितंबर, 2015 को चर्चित दादरी के बिसाहड़ा कांड के पहले जांच अधिकारी भी थे.

अखलाक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी

सितंबर 2015 में दादरी के बिसाहड़ा में गोहत्या के शक में अखलाक की भीड़ ने घर में घुसकर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी

बता दें कि बिसाहड़ा में वर्ष 2015 में गोहत्या की अफवाह पर भीड़ ने घर में घुसकर अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. घटना सामने आने के अगले ही दिन सुबोध कुमार ने इस मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. सुबोध के पिता भी उत्तर प्रदेश पुलिस में थे.

सुबोध कुमार सिंह पूर्व में ग्रेटर नोएडा की जारचा, बादलपुर और दादरी थाना के प्रभारी भी रह चुके थे.

सूत्रों के अनुसार के अनुसार सुबोध का परिवार ग्रेटर नोएडा स्थित गौर सिटी सोसायटी में रहता है. उनके दो बेटे हैं. बड़ा बेटा श्रेय बीएससी करने के बाद दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है. जबकि छोटा बेटा नोएडा के ही एक स्कूल से 12वीं की पढ़ाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें: #Bulandshahr Violence LIVE Updates: पुलिस FIR में बजरंग दल, VHP और बीजेपी मेंबर्स के नाम, पुलिस कर रही पूछताछ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi