S M L

बुलंदशहर हिंसा: रईस अख्तर का तबादला, मनीष मिश्रा बने नए ASP

बुलंदशहर हिंसा मामले के बाद रईस अख्तर का ट्रांसफर लखनऊ के PAC हेडक्वाटर में किया गया है

Updated On: Dec 09, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
बुलंदशहर हिंसा: रईस अख्तर का तबादला, मनीष मिश्रा बने नए ASP

बुलंदशहर हिंसा मामले में जिले के एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (ASP) रईस अख्तर  का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह मनीष मिश्रा को नए ASP के तौर पर नियुक्त किया गया है. बुलंदशहर हिंसा मामले के बाद रईस अख्तर का ट्रांसफर लखनऊ के PAC हेडक्वाटर में किया गया है.

इससे पहले योगी सरकार ने पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के एसएसपी रहे कृष्णा बहादुर सिंह का तबादला कर दिया था. उनकी जगह प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बनाया गया . प्रभाकर चौधरी सीतापुर अभी तक सीतापुर जिले के एसपी थे.

वहीं इस मामले में कार्रवाई के तहत स्याना के सर्किल अफसर (सीओ) सत्य प्रकाश शर्मा का ट्रांसफर मुरादाबाद के पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में कर दिया गया  जबकि चिंगरावठी पुलिस चौकी के इंचार्ज सुरेश कुमार का तबादला ललितपुर कर दिया गया था.

SO की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उन्हें सिर में गोली मारी गई थी. वहीं 20 वर्षीय सुमित की मौत पुलिस की गोलीबारी में हो गई. (फोटो: पीटीआई)

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि थाना प्रभारी सुबोध कुमार सिंह के सिर में गोली मारी गई थी (फोटो: पीटीआई)

क्या था यह मामला?

बीते सोमवार 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के चिंरागवठी में गोहत्या की अफवाह पर भड़की भीड़ ने थाने को आग लगा दी थी. इस हिंसा और आगजनी में थाना प्रभारी (एसएचओ) सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार नाम के एक स्थानीय युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी.

घटना के बाद सरकार ने मेरठ जोन के एडीजी के नेतृत्व में पूरे मामल की जांच बिठा दी थी. पुलिस ने इस मामले में दो एफआईआर दर्ज किए हैं. इनमें 27 नामजद लोगों और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi