S M L

एक ही हथियार से हुई थी इंस्पेक्टर सुबोध और सुमित की हत्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इंटेलिजेंस की इस रिपोर्ट में पूरी घटना को सुनियोजित साजिश बताया गया है. ये भी बताया गया है कि इंस्पेक्टर सुबोध बगैर हेलमेट और बॉडी प्रोटेक्शन के मौके पर पहुंचे थे

Updated On: Dec 07, 2018 11:32 AM IST

FP Staff

0
एक ही हथियार से हुई थी इंस्पेक्टर सुबोध और सुमित की हत्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बुलंदशहर हिंसा मामले में एक के बाद एक कई नए खुलासे हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई सबूत मिले जो इस पूरी घटना को सोच समझ कर रचे गए षडयंत्र की तरफ इशारा कर रहे हैं. हाल ही में सुबोध कुमार की हत्या का एक वीडियो सामन आया था जिसमें दिखाया गया था कि कैसे गोली लगने के बाद सुबोध कुमार गाड़ी से बाहर सड़क पर गिरे हुए थे. बताया जा रहा था कि ये वीडियो घटना के समय बनाया गया जिसे बाद में वायरल कर दिया गया. लेकिन अब इस मामले में सुबोध कुमार की हत्या को लेकर एक और नया खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और ग्रामीण सुमित की हत्या एक ही बोर के हथियार से हुई.

एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरोडकर की जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है. न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक इंटेलिजेंस रिपोर्ट गृह विभाग को सौंपी गई है, जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्रवाई कर सकते हैं. हालांकि गृह विभाग ऐसी किसी भी रिपोर्ट के मिलने से इनकार कर रहा है.

क्या कहा गया है रिपोर्ट में?

इंटेलिजेंस की इस रिपोर्ट में पूरी घटना को सुनियोजित साजिश बताया गया है. साथ ही ये भी बताया गया है कि इंस्पेक्टर सुबोध और ग्रामीण सुमित की हत्या एक ही बोर के हथियार से हुई है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि इंस्पेक्टर सुबोध बगैर हेलमेट और बॉडी प्रोटेक्शन के मौके पर पहुंचे थे. मामले में सीनियर पुलिस अधिकारी भी देरी से मौके पर पहुंचे. घटना 9.30 बजे के बाद की है जबकि अधिकारी 11.30 बजे के करीब पहुंचे.

पुलिस का समय बर्बाद करना चाहती थी भीड़

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एक साजिश के तहत ट्रैक्टर ट्राली पर मांस रखकर आरोपी भाग रहे थे, जिसकी वजह से पुलिस ट्राली को हटाने में नाकाम रही. ऐसा कर आक्रोशित भीड़ पुलिस का समय बर्बाद करना चाहती थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके कुछ देर बाद ही इज्तेमा वाली भीड़ को उसी सड़क पर आना था. तब स्थिति बेकाबू हो सकती थी.

फौजी ने मारी थी सुबोध कुमार को गोली

इससे पहले बताया जा रहा था कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या को एक फौजी ने अंजाम दिया था. सूत्रों के मुताबिक छुट्टी पर आए फौजी ने ही अवैध कट्टे से इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारी थी. वारदात के बाद फौजी जम्मू भाग गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi