S M L

बुलंदशहर हिंसा: लाइसेंसी गन से की गई थी गोहत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर पुलिस ने बताया कि एसपी अतुल कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में बनी टीम ने सुबह करीब 7 बजे नदीम, रईस और काला को पशुपतिनाथ बाजार से हिरासत में लिया

Updated On: Dec 19, 2018 05:13 PM IST

FP Staff

0
बुलंदशहर हिंसा: लाइसेंसी गन से की गई थी गोहत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी. इसमें एक पुलिस इस्पेक्टर भी शामिल था. यूपी पुलिस ने गाय को मारने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है.

बुलंदशहर पुलिस ने बताया कि एसपी अतुल कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में बनी टीम ने सुबह करीब 7 बजे नदीम, रईस और काला को पशुपतिनाथ बाजार से हिरासत में लिया. जबकि एक अन्य आरोपी हारून भागने में कामयाब रहा.

अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों को गाय को मारने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. जब इन्हें हिरासत में लिया गया तो यह एक अन्य गाय को मारने की प्लानिंग कर रहे थे.

3 दिसंबर को हुई इस हिंसा में एक पुलिस इस्पेक्टर और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी. गुस्साए गांव वालों ने और अन्य हिंदू ग्रुप ट्रैक्टर ट्रॉली में डालकर छिंगारवती पुलिस पोस्ट पर ले गए थे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे थे. देखते ही देखते प्रदर्शन उग्र हो गया और इसमें दो लोगों की जान चली गई.

इसमें हिंदुत्व ग्रुप बजरंग दल के जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. 3 दिसंबर को योगेश राज का नाम आरोपी की लिस्ट में शामिल किया गया था. सात लोगों की लिस्ट में दो नाबालिग के नाम शामिल है. FIR में शामिल आरोपियों में से तीन को आज गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपियों के पास से पुलिस ने कुछ हथियार भी बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक, गाय की हत्या करने में इन्हीं हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. बरामद किए गए हथियारों में लाइसेंसी गन भी शामिल है.

एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि लाइसेंसी गन का इस्तेमाल गो-हत्या में भी किया गया था. उन्होंने गाय के शव को आपस में बांट लिया था और अवशेष खेत में छोड़ दिए थे.

आगे एसपी ने बताया कि आरोपियों ने गोहत्या की बात को स्वीकार कर लिया है. वहीं इस मामले में आगे की जानकारी जुटाई जा रही है.

आरोपियों के पास से लाइसेंसी गन, दो चाकू, एक रस्सी, एक लकड़ी का लॉग, एक जिप्सी कार और एक कुल्हाड़ी बरामद की गई है.

(101रिपोर्टर्स के लिए मोहम्मद नदीम की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi