S M L

बुलंदशहर हिंसा: अबतक 17 लोग गिरफ्तार और एक ने किया आत्मसमर्पण

तीन दिसंबर को बुलंदशहर में कथित गोकशी के मामले को लेकर भीड़ की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह शहीद हो गए थे

Updated On: Dec 17, 2018 07:30 PM IST

FP Staff

0
बुलंदशहर हिंसा: अबतक 17 लोग गिरफ्तार और एक ने किया आत्मसमर्पण

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर भड़की हिंसा मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही एक 1 आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया.

तीन दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावठी इलाके में कथित गोकशी के मामले को लेकर भीड़ की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह शहीद हो गए थे. इसके अलावा सुमित नामक एक युवक की भी मृत्यु हो गई थी. इस मामले में 27 नामजद और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

इसके पहले 16 नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वॉरेंट जारी किया गया. 16 आरोपियों में फरार चल रहे बजरंग दल के जिला अध्यक्ष योगेश राज का नाम भी शामिल है. इनको पकड़ने के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश डाल रही थी.

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 16 के खिलाफ गैर जमानती वारंट

पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए चिंगरावठी, महाब, नयाबांस अमेट अन्य गांवों में लगातार दबिश दे रही थी. साथ ही नामजद फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. बुधवार को चिंगरावठी गांव के दो और नामजद आरोपियों मोहित और नितिन को गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी वीडियो फुटेज से पहचान करने के बाद हुई.

इससे पहले हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या किए जाने के मामले में आरोपी सैनिक जीतू को गिरफ्तार कर 14 दिन के लिए हिरासत में भेज दिया गया था. साथ ही बुलंदशहर के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रईस अख्तर को हटाकर लखनऊ पीएसी मुख्यालय भेजा गया और उनकी जगह गाजियाबाद में पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात रहे मनीष मिश्र को लाया गया.

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर की घटना पर सांप्रदायिक सौहार्द बने रहना समाज की उपलब्धि

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi