S M L

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी सुमित का परिवार योगी से मिला, शहीद के दर्जे की मांग की

ब सुमित के परिवार ने भी अपनी खास मांग के साथ योगी से मुलाकात की है. सुमित का परिवार उसे शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहा है

Updated On: Dec 19, 2018 01:05 PM IST

FP Staff

0
बुलंदशहर हिंसा: आरोपी सुमित का परिवार योगी से मिला, शहीद के दर्जे की मांग की

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा में दो लोगों की मौत हुई थी. इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित नाम के एक स्थानीय युवक की मौत के बाद काफी बवाल हुआ था. सुमित को इस मामले में आरोपी बनाया गया था.

सुबोध सिंह के परिवार से मिलकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परिवार की कई मांगें मांगी थीं. अब सुमित के परिवार ने भी अपनी खास मांग के साथ योगी से मुलाकात की है. सुमित का परिवार उसे शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहा है.

एएनआई ने जानकारी दी कि सुमित के परिवार ने बुधवार को सीएम योगी से मुलाकात की. परिवार ने मीडिया के सामने बताया कि 'हमने सुमित के लिए शहीद के दर्जे और उतनी ही आर्थिक मदद की मांग की है, जो सुबोध सिंह को दी गई है. मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा.'

बता दें कि बुलंदशहर हिंसा में भीड़ की हिंसा के दौरान गोली लगने से इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की मौत हो गई थी. सीएम योगी ने उनके परिवार से मिलकर उनकी हर मांग मान ली थी. योगी ने कहा था कि सरकार परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी. बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी. साथ ही परिवार का कर्ज भी सरकार ही चुकाएगी. इसके अलावा सरकार शहीद सुबोध सिंह के नाम पर एक स्कूल, सड़क और स्मारक का निर्माण भी कराया जाएगा.

इस केस में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही एक 1 आरोपी ने आत्मसमर्पण किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi