S M L

पुणे में निर्माणाधीन इमारत से गिरकर तीन मजदूरों की मौत

सभी मजदूर काम के लिए तड़के ही आ गए थे जिससे उन्हें दिवाली के दिन छुट्टी मिल जाती

Updated On: Oct 17, 2017 09:19 PM IST

Bhasha

0
पुणे में निर्माणाधीन इमारत से गिरकर तीन मजदूरों की मौत

सिंघड रोड के दत्तावाड़ी इलाके में मंगलवार सुबह एक निर्माणाधीन इमारत से गिरने से निर्माण कार्य में लगे तीन श्रमिकों की मौत हो गई और एक घायल हो गया.

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रकाश साव (26), दुलारी पासवान (28) और मिथुन सिंह (22) के तौर पर हुई. एक श्रमिक रामू पासवान घायल हो गया. उन्होंने बताया कि सभी झारखंड के रहने वाले थे. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक यह स्थान 'पाटे डेवलपर्स' का है.

दत्तावाड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल पाटिल ने बताया कि उन्हें मिली सूचना के मुताबिक इमारत की दसवीं मंजिल पर 10-15 मजदूर काम कर रहे थे.

दिवाली की छुट्टी के लिए जल्दी आ गए थे मजदूर

उन्होंने कहा कि सभी मजदूर काम के लिए तड़के ही आ गए थे जिससे उन्हें दिवाली के दिन छुट्टी मिल जाती. पाटिल ने बताया, ‘अन्य श्रमिकों के बयान के मुताबिक खाने के लिए श्रमिक जल्द ही वहां से चले गए, लेकिन चार श्रमिकों ने काम करना जारी रखा.’ उन्होंने कहा, ‘शुरुआती सूचना के मुताबिक जिस मचान पर वे सभी काम कर रहे थे वो गिर गया. वे दसवें तल पर सेंटरिंग का काम कर रहे थे.’

पुलिस ने बताया कि वे इसकी जांच कर रहे हैं कि क्या डेवलपर और ठेकेदार ने निर्माण स्थल पर श्रमिकों के लिए सुरक्षा के सभी उपाए किए थे या नहीं. उन्होंने कहा, ‘हम हादसे के वास्तविक कारणों की जांच कर रहे हैं और पता लगा रहे हैं कि सुरक्षा उपाय किए गए या नहीं. हम मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi