S M L

अन्य बैंक भी जल्द आएंगे PCA से बाहर : गोयल

गोयल ने 2019-20 का अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि सरकार ने बैंकों की मदद के लिए कई कदम उठाए हैं

Updated On: Feb 01, 2019 02:09 PM IST

Bhasha

0
अन्य बैंक भी जल्द आएंगे PCA से बाहर : गोयल

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के और बैंक जल्द भारतीय रिजर्व बैंक की त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) रूपरेखा से बाहर आएंगे. गोयल ने 2019-20 का अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि सरकार ने बैंकों की मदद के लिए कई कदम उठाए हैं. इसके चलते ही तीन बैंक- बैंक आफ इंडिया (बीओआई), बैंक आफ महाराष्ट्र (बीओएम) और ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स (ओबीसी) पीसीए रूपरेखा से बाहर आ गए हैं.

रिजर्व बैंक ने गुरुवार को सार्वजनिक क्षेत्र के 11 कमजोर बैंकों में से तीन पर से अंकुश हटा लिए. सार्वजनिक क्षेत्र के आठ बैंक- इलाहाबाद बैंक, यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया, कॉरपोरेशन बैंक, आईडीबीआई बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और देना बैंक अब भी पीसीए के तहत हैं.

बजट स्पीच खत्म करने से पहले वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह अंतरिम बजट नहीं बल्कि देश की विकास यात्रा है. पहली बार बजट पेश करने वाले पीयूष गोयल का बजट स्पीच लगभग 1.45 मिनट का रहा.पीयूष गोयल ने कहा कि देश अगले पांच सालों में 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा और आने वाले 8 सालों में हमारी अर्थव्यवस्था 10 ट्रिलियन डॉलर की होगी. देश के एक लाख गांवों को डिजिटल विलेज बनाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi