S M L

Union Budget 2019 Live: जानिए, कब और कैसे देखें बजट की Live Streaming और Budget Speech

Union Budget 2019 Live पीयूष गोयल अपना बजट भाषण लोकसभा में 11 बजे शुरू करेंगे और तब यह पता चलेगा कि इस बार बजट में आम लोगों का कितना ख्याल रखा गया है

Updated On: Feb 01, 2019 10:10 AM IST

FP Staff

0
Union Budget 2019 Live: जानिए, कब और कैसे देखें बजट की Live Streaming और Budget Speech

1 फरवरी यानी आज देश का अंतरिम बजट पेश किया जाना है. आज वित्त मंत्रालय का प्रभार देख रहे रेल मंत्री पीयूष गोयल संसद में बजट पेश करेंगे. अगले दो महीनों में 2019 के आम चुनाव होने हैं, इसलिए इस वर्तमान लोकसभा का ये आखिरी संसद सत्र है.

अगर आप बजट से जुड़ी नई घोषणाएं जानने के लिए संसद से बजट सत्र का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं, तो आपके पास कई ऑप्शन हैं. पीयूष गोयल अपना बजट भाषण लोकसभा में 11 बजे शुरू करेंगे.

टीवी पर राज्यसभा और लोकसभा चैनलों पर तो इसका प्रसारण होगा ही, आप इंटरनेट पर प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो के यूट्यूब चैनल पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. चैनल 11 बजे से बजट सत्र का लाइव स्ट्रीम चलाएगा. इसके लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आपको बजट के लाइव अपडेट्स की जानकारी लगातार यहां भी मिलती रहेगी.

बता दें कि ये साल का अंतरिम बजट है. चूंकि सरकार इसमें लोकलुभावन घोषणाएं तो जरूरी कर सकती है क्योंकि ये चुनावी साल है लेकिन ये बजट मुख्य रूप से अगले चार महीनों के लिए सरकार चलाने के लिए खर्च का लेखा-जोखा दिया जाएगा. अगली सरकार बनने तक के लिए इसमें सरकार का बजट होगा. जब नई सरकार बन जाएगी तो उसके बाद जुलाई में पूर्ण बजट पेश किया जाएगा.

रेल मंत्री पीयूष गोयल इस बार बजट पेश कर रहे हैं. वो इसी बजट के साथ रेल मंत्रालय का बजट भी पढ़ेंगे. वैसे भी रेलवे बजट अब अलग से पेश नहीं किया जाता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi