Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

15 फरवरी को पूरे बिहार में लें BSNL का मुफ्त सिम कार्ड

बीएसएनएल के लगाए शिविर में उसकी तमाम योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी. उपभोक्ताओं को लैंडलाइन, ब्रॉड बैंड और एफटीटीएच से जुड़ी सेवाओं के बारे में बताया जाएगा

FP Staff Updated On: Feb 14, 2018 04:49 PM IST

0
15 फरवरी को पूरे बिहार में लें BSNL का मुफ्त सिम कार्ड

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) गुरुवार 15 फरवरी को पूरे बिहार में मुफ्त सिम कार्ड बांटेगा. इसके लिए अकेले राजधानी पटना में संचार सदन सहित 20 जगहों पर फ्री सिम कैंप लगाया जा रहा है.

पटना में बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक गिरीश सतीश चंद्र श्रीवास्तव और प्रधान महाप्रबंधक सत्यानंद राजहंस लोगों को मुफ्त सिम बांटेंगे.

पटना टेलीफोन की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) वीणा मिश्रा ने बताया कि लगातार सेवा सुधार से बीएसएनएल से हर दिन बड़ी संख्या में नए ग्राहक जुड़ रहे हैं. बीएसएनएल ग्राहकों को सबसे सस्ती और बेहतरीन मोबाइल नेटवर्क से जुड़ने का मौका दे रही है.

इस कैंप में बीएसएनएल की ओर से चलाई जा रही तमाम योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी. उपभोक्ताओं को लैंडलाइन, ब्रॉड बैंड और एफटीटीएच की सेवाओं की जानकारी दी जाएगी.

बीएसएनएल ने पिछले छह माह से पटना समेत बिहार के तमाम जिलों में 4जी नेटवर्क प्रारंभ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। राजधानी पटना में इसके लिए विशेष तौर पर 344 मोबाइल टावर लगाने को कहा गया है। तेजी से 4जी सेवा के लिए मोबाइल टावर भी लगने शुरू हो गए हैं।

पटना में बीएसएनएल का नेटवर्क पहले की तुलना में अब काफी बेहतर हो गया है. पहले यहां 76 फीसदी ही नेटवर्क काम कर रहा था जो बढ़कर अब 85 फीसदी हो गया है.

मुख्य महाप्रबंधक गिरीश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पटना में 4जी नेटवर्क कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा. इसके लिए तेजी से काम चल रहा है. पटना में बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिए 3जी के 344 टावर लगाए गए हैं. पुराने टावरों के बदले इतनी ही संख्या में 4जी सेवा के लिए नए टावर लगाने की प्रक्रिया शुरू है. इसके लिए नए उपकरण लाए गए हैं. इससे न सिर्फ नेटवर्क में सुधार होगा बल्कि 4जी नेटवर्क शुरू होने में भी फायदा मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi