S M L

एक हफ्ते के लिए टली BSNL कर्मचारियों की हड़ताल, ये है वजह

बीएसएनएल के कर्मचारियों की सभी यूनियनों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को दस दिसंबर तक के लिए टाल दिया है

Updated On: Dec 03, 2018 11:37 AM IST

Bhasha

0
एक हफ्ते के लिए टली BSNL कर्मचारियों की हड़ताल, ये है वजह

बीएसएनएल कर्मचारियों की हड़ताल एक हफ्ते के लिए टाल दी गई है. बीएसएनएल के कर्मचारियों की सभी यूनियनों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को दस दिसंबर तक के लिए टाल दिया है. उन्होंने दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा के साथ प्रस्तावित बैठक को देखते हुए यह फैसला किया है.

क्या हैं BSNL कर्मचारियों की मांग?

यूनियनों के प्रतिनिधियों ने रविवार को दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन से मुलाकात की. उनका मानना है कि बैठक में उनकी कुछ मांगों को लेकर प्रगति हुई है. इनमें 4जी स्पेक्ट्रम के आवंटन, पेंशन में संशोधन सहित अन्य मुद्दे शामिल हैं. हालांकि, ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल (AUAB) ने बयान जारी कर कहा है कि वे तीसरे वेतन संशोधन की उनकी मांग पर सचिव के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं.

बयान में कहा गया है, “वर्तमान परिस्थितियों में संचार राज्य मंत्री से बातचीत की संभावनाओं को सुनिश्चित करने के लिए AUAB ने अनिश्चितकालीन हड़ताल को एक सप्ताह के लिए टालने का फैसला किया।”

हड़ताल पहले 3 दिसंबर को होने वाली थी. AUAB ने कहा कि अगर दूरसंचार मंत्री के साथ होने वाली बैठक में कोई समझौता नहीं हुआ तो फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल 10 दिसंबर से शुरू हो जाएगी.  दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi