S M L

आखिर तेजबहादुर को बीएसएफ ने 'नाप' दिया...

बीएसएफ में खराब खाने को लेकर तेजबहादुर का वीडियो वायरल हुआ था

FP Staff Updated On: Apr 19, 2017 01:34 PM IST

0
आखिर तेजबहादुर को बीएसएफ ने 'नाप' दिया...

तेजबहादुर को बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया है. उस पर अनुशासनहीनता के गंभीर आरोप लगाए गए थे. तेजबहादुर वही जवान है जिसने खराब खाने को लेकर एक वीडियो बनाया था. सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल हो गया था. जिसके बाद सेना में खाने की क्वालिटी को लेकर खूब बहस हुई थी.

इस वीडियो ने इतना बवाल पैदा किया था कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बारे में रिपोर्ट मांगी थी. इस वीडियो के जरिए जवान तेजबहादुर ने आरोप लगाया था कि उसके कैंप में बनने वाला खाना बेहद खराब है. उसने खुद ये वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाला था.

बाद में इस वायरल वीडियो को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देखा तो उन्होंने फौरन इस पर गृह सचिव से रिपोर्ट तलब कर ली. राजनाथ ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा था.

तेजबहादुर बीएसएफ के 29वीं बटालियन का एक जवान है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद तेजबहादुर को लेकर कई तरह की खबरें आने लगी थी. कुछ दिनों बाद पता चला कि अचानक से वो गायब हो गया है. फिर उसकी पत्नी का बयान भी आया था.

तेज बहादुर यादव खराब खाने की क्वालिटी का पूरा ठीकरा अपने अधिकारियों पर फोड़ा था. जवान ने कहा कि सरकार सब कुछ देती है, लेकिन अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं. वीडियो में तेज बहादुर यादव ने अपनी जान को खतरा भी बताया था.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीएसएफ की ओर से भी प्रतिक्रिया आई थी. बीएसएफ ने कहा था कि तेजबहादुर कई बार अनुशासनहीनता कर चुका है. बीएसएफ की तरफ से कहा गया था कि इस जवान पर ड्यूटी से गायब रहने और शराब पीने के आरोप भी हैं.

अब तेजबहादुर को बीएसएफ ने बर्खास्त कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi