S M L

BSEB Bihar Board Result 2018: छात्रों के लिए खुशखबरी, बिहार बोर्ड इस बार 10% तक देगा ग्रेस मार्क्स

बोर्ड ने 12वीं यानी इंटर के छात्रों के लिए ग्रेस मार्क्स के लिए रेगुलेशंस जारी कर दी है. बोर्ड के मुताबिक, इंटर की परीक्षा पास करे को लिए छात्र को हर एक विषय की थ्योरी में कम से कम 30% और प्रैक्टिकल में 40% मार्क्स लाने होंगे

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 07:39 PM IST

0
BSEB Bihar Board Result 2018: छात्रों के लिए खुशखबरी, बिहार बोर्ड इस बार 10% तक देगा ग्रेस मार्क्स

बिहार बोर्ड BSEB Class 10th और BSEB 12th Results की घोषणा जल्द से जल्द करने की कोशिश में जुटा है. BSEB पहले 6 जून को Bihar Board Class 12th Result के नतीजों का ऐलान करेगा. जब कि Bihar Board Class 10th Result के नतीजों में अभी और समय लगेगा. नतीजे जारी करने से पहले बिहार बोर्ड छात्रों के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है.

बोर्ड ने 12वीं यानी इंटर के छात्रों के लिए ग्रेस मार्क्स के लिए रेगुलेशंस जारी कर दी है. बोर्ड के मुताबिक, इंटर की परीक्षा पास करे को लिए छात्र को हर एक विषय की थ्योरी में कम से कम 30% और प्रैक्टिकल में 40% मार्क्स लाने होंगे. छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर biharboard.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

वहीं फर्स्ट डिविजन उन्हीं छात्रों को मिलेगी जिनके कम से कम 300 मार्क्स आए हैं. जब कि 225 या उससे ज्यादा मार्क्स लाने वाले छात्रों को सेकेंड डिविजन दी जाएगी. बोर्ड की ओर से इस बार अधिकतम 10% तक ग्रेस मार्क्स दिए जाएंगे. हालांकि भाषा विषय में फेल होने पर कोई ग्रेस नहीं मिलेगा. इससे पहले बोर्ड एक विषय में अधिकतम 8% और दो विषयों में 4-4% तक ग्रेस मार्क्स देता था.

(बिहार बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें और Ctrl+F दबाकर अपना रोल नंबर चेक करें)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi