विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

शर्मनाक! अब पटना में ब्रिटिश दंपति के साथ मारपीट, लूटपाट

दोनों आरोपियों को बीती रात गंगा किनारे से गिरफ्तार कर लिया गया है

Bhasha Updated On: Nov 07, 2017 09:24 AM IST

0
शर्मनाक! अब पटना में ब्रिटिश दंपति के साथ मारपीट, लूटपाट

पटना जिला पुलिस ने ब्रिटिश दंपत्ति के साथ दुर्व्यवहार करने और उन्हें लूटने का प्रयास करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने सोमवार को बताया कि हरिद्वार से कोलकाता नौका विहार पर जा रहे दंपति मैथ्यु और जेसी जिले के पंडारक इलाके में विश्राम के लिए रुके थे. पंडारक पटना शहर से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

उन्होंने बताया कि इस दौरान दो स्थानीय लोग उनके पास पहुंचे और उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उनका सामान छीनने की कोशिश करने लगे. दंपत्ति के शोर मचाने पर स्थानीय लोग उनकी मदद के लिए आए जिसके बाद दोनों व्यक्ति फरार हो गए.

दोनों आरोपी गिरफ्तार

मनु महाराज ने बताया कि दंपत्ति द्वारा पंडारक थाना में एफआईआर दर्ज कराई है और दोनों आरोपियों को बीती रात गंगा किनारे से गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि ब्रिटिश दंपत्ति अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं.

दोनों स्कॉटलैंड से भारत आए थे और उन्होंने 27 अक्टूबर से अपनी यात्रा शुरू की थी. गौरतलब है कि हालिया वक्त में विदेशी सैलानियों पर हमलों की यह तीसरी घटना है. कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के आगरा में स्विस जोड़े के साथ भी मारपीट की गई थी जिसमें दोनों बुरी तरह घायल हो गए थे. इसके बाद खुद पर्यटन मंत्री ने आगरा जा कर उनसे मुलाकात की थी.

इस तरह के हमले दुनिया में देश की छवि को नुकसान पहुंचाते हैं और साथ ही देश में पर्यटन की संभावनाओं को विकसित होने से भी रोकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi