Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

खुली जगह में थूकने पर लगे भारी जुर्माना: मीनाक्षी लेखी

मीनाक्षी लेखी ने थूकने की आदत को रोकने के लिए सख्त कानून की मांग की है

FP Staff Updated On: Mar 24, 2017 10:39 PM IST

0
खुली जगह में थूकने पर लगे भारी जुर्माना: मीनाक्षी लेखी

अब लोगों की खुली जगह में थूकने की आदत समस्या बन सकती है. ये आदत आपको काफी नुकसान भी दे सकती है. लोगों की खुले में थूकने के आदत पर लगाम लगाने के लिए सख्त कानून बनाने पर विचार कर रही है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने विश्व टीबी दिवस के बहाने थूकने की प्रवृत्ति पर चर्चा की. इस आदत पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून की मांग का सदन में उपस्थित सभी दलों के सांसदों ने समर्थन भी किया.

लेखी ने शून्यकाल के दौरान कहा कि एनडीएमसी में थूकने की प्रवृत्ति पर रोक लगाने के कई प्रयास किए, लेकिन स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय बनाने सहित अन्य प्रावधानों का समर्थन करने वाली मीडिया ने इस मामले में उनका साथ नहीं दिया. लेखी ने कहा कि टीबी का वायरस भी थूक के माध्यम से सबसे अधिक फैलता है.

ऐसे में देश के लिए अब तक महामारी बने रहने वाली टीबी के समूल नाश के लिए सार्वजनिक जगहों पर थूकने के खिलाफ सख्त रुख अपनाया जाना जरूरी है.

लेखी ने इस दौरान एड्स सहित कई अन्य बीमारियों से निपटने के मामले में आर्थिक मदद देने वाले नाको सहित कई अन्य एजेंसियों पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि देश में अब भी टीबी बड़ी समस्या है, मगर इन एजेंसियों का ध्यान इस बीमारी की ओर नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi