S M L

LIVE Updates: रॉबर्ट वाड्रा पर प्रियंका ने कहा, 'दुनिया जानती है क्या हो रहा है?'

रॉबर्ट वाड्रा से को ED के दफ्तर छोड़कर प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी के दफ्तर पहुंचींं

| February 06, 2019, 04:37 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Feb 6, 2019

  • 16:36(IST)

    पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपे जाने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार कांग्रेस पार्टी के दफ्तर पहुंची हैं.

  • 16:35(IST)

    राबर्ट वाड्रा से संबंधित सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि जनता सब जानती है, आप सब जानते हैं क्या हो रहा है. उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की जनता की शुक्रगुजार हैं कि उन्हें इतना प्यार मिला है.

  • 16:05(IST)

    वाड्रा को ED के दफ्तर पर छोड़ कर प्रियंका गांधी वापस लौट गईं.

  • 16:04(IST)

    रॉबर्ट वाड्रा के वकीलों को पूछताछ के दौरान उनके पास बैठने की इजाजत नहीं मिली है

  • 16:03(IST)

    वाड्रा को ED के दफ्तर पर छोड़ कर प्रियंका गांधी वापस लौट गईं.

  • 16:02(IST)

    ED के सामने रॉबर्ट वाड्रा की पेशी से पहले बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर निशाना साधा था. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि वाड्रा की लंदन में करोड़ों रुपए की आठ-नौ संपत्तियां हैं. कांग्रेस दफ्तर के बाहर दो अपराधियों के पोस्टर लगे हैं. राहुल गांधी अपराधी नंबर 1 और वाड्रा अपराधी नंबर दो हैं. भ्रष्टाचार कांग्रेस का एजेंडा है.

  • 16:01(IST)

    वाड्रा के साथ उनके वकीलों की एक टीम भी प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंची

  • 16:00(IST)

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है. साथ ही अदालन ने उन्हें निर्देश दिया था कि वो छह फरवरी को खुद उपस्थित होकर जांच में शामिल हों.

  • 15:59(IST)

    वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) के लिए दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने उन्हें निर्देश दिया था कि वो केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें. ED के अधिकारी वाड्रा से लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व (मालिकाना हक) से संबंधित सौदों के बारे में सवाल करेंगे. उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा

  • 15:56(IST)

    ED ने वाड्रा से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है. 

  • 15:54(IST)

    राबर्ट वाड्रा, प्रियंका गांधी के साथ ED के दफ्तर पहुंच गए हैं. उनसे चार अधिकारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेंगे

  • 14:37(IST)

    प्रियंका गांधी के साथ रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर लगने पर मचे बवाल पर अब कांग्रेस नेता संजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. संजय सिंह ने इस मुद्दे के बीच पीएम मोदी को लाते हुए कहा, 'ये दुर्भाग्य है मोदीजी का कि उनकी पत्नी हैं और उनके साथ वो पोस्टर नहीं लगाते. रॉबर्ट वाड्रा प्रियंका के पति हैं, भगवान करें कि उनका संबंध रहे. उनका नाम तमाम चीजों में घसीटा जा रहा है, लेकिन आज तक बीजेपी के पास एक बात का भी प्रमाण नहीं है.'

  • 14:26(IST)

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा की अंतरिम सुरक्षा बढ़ा दी है. मनोज अरोड़ा की अंतरिम सुरक्षा 16 फरवरी तक बढ़ाई गई है.

  • 13:15(IST)

    संबित पात्रा ने कहा कि इस डील में दलाली का पैसा सिंटेक इंटरनेशनल को मिला है. यह कंपनी संजय भंडारी. भंडारी वाड्रा के सहयोगी हैं. पेट्रोलियम डील में वाड्रा को 19 लाख पाउंड की दलाली मिली थी.  

  • 13:15(IST)

    संबित पात्रा ने कहा कि इस डील में दलाली का पैसा सिंटेक इंटरनेशनल को मिला है. यह कंपनी संजय भंडारी. भंडारी वाड्रा के सहयोगी हैं. पेट्रोलियम डील में वाड्रा को 19 लाख पाउंड की दलाली मिली थी.  

  • 13:14(IST)

    संबित पात्रा ने कहा कि वाड्रा ने 2009 के पेट्रोलियम डील और डिफेंस डील के जरिए दलाली कमाई है. ये डील UPA 1 के कार्यकाल के दौरा हुआ है. 

  • 13:13(IST)

    बीजेपी रॉबर्ट वाड्रा मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है. बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा ने कहा कि आज अपराधी नंबर दो की बात कर रहे हैं . काले पैसे के गोरख धंधे में ED के सामने आ रहे हैं. 

  • 13:10(IST)

    वाड्रा की पेशी पर बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज रॉबर्ट वाड्रा से ईडी पूछताछ करेगी. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि वाड्रा की लंदन में करोड़ों रुपए की आठ संपत्तियां हैं. कांग्रेस दफ्तर के बाहर दो अपराधियों के पोस्टर लगे हैं. राहुल गांधी अपराधी नंबर 1 और वाड्रा अपराधी नंबर दो हैं. भ्रष्टाचार कांग्रेस का एजेंडा है.

  • 12:58(IST)

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उच्च सदन के सदस्यों को नसीहत दी कि वो अवकाश के लिए अपने आवेदन में इसकी वाजिब वजह लिखें. बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने के बाद सभापति ने सदन को सूचित किया कि समाजवादी पार्टी के बेनी प्रसाद वर्मा और केरल कांग्रेस के जोस.के मणि ने मौजूदा सत्र से अवकाश मांगा है. उन्होंने सदन की अनुमति से दोनों सदस्यों को अवकाश की मंजूरी दे दी. हालांकि उन्होंने कहा कि सदस्य अवकाश के लिए अपने आवेदन में पार्टी या परिवार संबंधी कारणों का हवाला देने के बजाय इसका समुचित कारण लिखें

  • 12:36(IST)

    सुप्रीम कोर्ट ने एम नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक नियुक्त करने के कोर्ट के फैसले की कथित तौर पर आलोचना करने वाले ट्वीट के लिए सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और केंद्र की अवमानना याचिकाओं पर बुधवार को जवाब मांगा. भूषण को जवाब देने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया गया है.

    जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस नवीन सिन्हा की पीठ ने कहा कि वह इस सवाल पर विचार करेगी कि क्या कोई वकील या या अन्य व्यक्ति विचाराधीन मामलों को लेकर अदालत की आलोचना करने के लिए स्वतंत्र है जिससे कि जनमत प्रभावित हो सकता है.

  • 12:36(IST)

    प्रियंका गांधी गुरुवार से कांग्रेस महासचिव पद का कार्यभार संभालने वाली है. ऐसे में तैयारियां भी जोर शोर से चल रही हैं. राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस ऑफिस के बाहर प्रियका गांधी के पोस्टर्स लगाए गए . इन पोस्टर्स में प्रियंका गांधी के साथ-साथ रॉबर्ट वाड्रा और राहुल गांधी भी नजर आए. हालांकि अब कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि इन पोस्टर्स को हटाया जा रहा है. जगदीश शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा, 'मोदी सरकार गंदी राजनीति कर रही है. हमने ये पोस्टर्स मंगलवार रात को लगाए थे, लेकिन अब इन्हें हटा दिया गया है'

  • 11:50(IST)

    सबरीमाला मामला: मनु सिंघवी की दलील है कि हिंदू धर्म में देवताओं की अलग-अलग रूप में पूजा होती है. सबरीमाला में उनके देवता की पूजा अलग तरीके से होती है. यहां मामला जाति से नहीं जुड़ा है बल्कि पूरी तरह पूजा करने की प्रकृति से जुड़ा है. लिहाजा आर्टिकल 17 (छुआछूत) लागू नहीं होगा.

  • 11:46(IST)

    सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी किया.   

  • 11:40(IST)

    त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड के पूर्व चेयरमैन प्रयार गोपालकृष्णन की तरफ से पैरवी कर रहे अभिषेक मनु सिंघवी दलील पेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे पास याचिका दायर करने की वजह है.

  • 11:28(IST)

    सुनवाई शुरू होने पर चीफ जस्टिस ने पूछा, 'हमारे पास 54 पुनर्विचार याचिकाएं हैं, कुछ जनहित याचिकाएं हैं और कुछ ट्रांसफर याचिकाएं हैं. आप पहले किस पर बहस करना चाहेंगे. 

  • 11:09(IST)

    सुनवाई शुरू होने पर चीफ जस्टिस ने पूछा, 'हमारे पास 54 पुनर्विचार याचिकाएं हैं, कुछ जनहित याचिकाएं हैं और कुछ ट्रांसफर याचिकाएं हैं. आप पहले किस पर बहस करना चाहेंगे. 

  • 11:06(IST)

    सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने वाले फैसले के खिलाफ दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने सुनवाई शुरू कर दी है. इनमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन, जस्टिस ए एम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड और जस्टिस इंदु मल्होत्रा शामिल हैं. 

  • 11:05(IST)

    केरल के सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश की मंजूरी देने के फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. 

  • 10:29(IST)

    BSP सुप्रीमो मायावती अब ट्विटर पर आ चुकी हैं. मायावती का ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल है @Sushrimayawati. बताया जा रहा है कि मायावती का ये ट्विटर अकाउंट 2 महीने पहले ही बन चुका था. 

  • 10:20(IST)

    प्रियंका गांधी ने इस दौरान झुग्‍गी बस्ती में रहने वाले कुछ अन्य लोगों के साथ फोटो भी खिंचवाई

LIVE Updates: रॉबर्ट वाड्रा पर प्रियंका ने कहा, 'दुनिया जानती है क्या हो रहा है?'

यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से आज यानी बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहली बार पूछताछ कर सकती है. इसके लिए रॉबर्ट वाड्रा बुधवार शाम 4 बजे ईडी के दफ्तर में पेश हो सकते हैं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक यह मामला कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित है.

वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने उन्हें निर्देश दिया था कि वो केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें.

सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा एजेंसी के सामने पेश होंगे तो उनसे लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व (मालिकाना हक) से संबंधित सौदों के बारे में पूछा जाएगा. उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा.

Enforcement Directorate

बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है. साथ ही अदालन ने उन्हें निर्देश दिया था कि वो छह फरवरी को खुद उपस्थित होकर जांच में शामिल हों.

यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लांड्रिंग जांच से संबंधित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi