S M L

Breaking News: रॉबर्ट वाड्रा ED दफ्तर पहुंचे, कांग्रेस समर्थकों ने लगाए 'चौकीदार चोर है' के नारे

राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने वाले हैं

| February 12, 2019, 10:54 AM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Feb 12, 2019

  • 13:48(IST)

    राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'राहुल गांधी का पीसी बेशर्मी और गैरजिम्मेदारी की पराकाष्ठा है. झूठ की मशीन से और कुछ उम्मीद नहीं. जमीन लूटने में बेल पर हैं. राहुल को एयरबस का इंटरनल ईमेल किसने भेजा? विपक्ष में रहते हैं तो दलाली से और सत्ता में भ्रष्टाचार से कमाते हैं. राहुल लॉबिस्ट का काम कर रहे हैं.'

  • 13:43(IST)

    संसद में एक गाड़ी के गलत गेट से अंदर घुसने बाद सिक्योरिटी हाई अलर्ट पर है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये गाड़ी मणिपुर के लोकसभा सांसद डॉक्टर थोकचोम मेनिया की है. संसद में तैनात सुरक्षाकर्मी अब मामले की जांच कर रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे. बताया जा रहा है कि कार का बंपर टूट गया है. 

  • 12:00(IST)

    राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने नया दावा किया है कि राफेल डील में एक ईमेल सामने आया है. नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी के मिडिल मैन का काम किया. प्रधानमंत्री के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई होनी चाहिए. इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट में छात्रों और देश के युवाओं से प्रेस कॉन्फ्रेंस देखने का अनुरोध किया था.

  • 12:00(IST)

    राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने नया दावा किया है कि राफेल डील में एक ईमेल सामने आया है. नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी के मिडिल मैन का काम किया. प्रधानमंत्री के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई होनी चाहिए. इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट में छात्रों और देश के युवाओं से प्रेस कॉन्फ्रेंस देखने का अनुरोध किया था.

  • 11:27(IST)

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने पूरी तरह से कमर कस ली है. इसी के मद्देनजर मंगलवार यानी आज बीजेपी ने देश में मेगा चुनावी अभियान का आगाज कर दिया. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में अपने घर से बीजेपी का झंडा फहराकर 'मेरा परिवार भाजपा परिवार' अभियान की शुरुआत की. खबर है कि 'मेरा परिवार भाजपा परिवार' इस अभियान के तहत अमित शाह ने अपने घर पर बीजेपी का झंडा और स्टीकर लगाकर, 2019 में फिर से बीजेपी सरकार बनाने और मोदी के साथ मजबूती से खड़े होने का संकल्प दोहराया.

  • 11:08(IST)
  • 11:04(IST)
  • 11:04(IST)

    रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे हैं. ईडी के अधिकारी बीकानेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास कथित जमीन सौदे घोटाले मामले में उनसे पूछताछ करेंगे. वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उन्हें ईडी कार्यालय तक छोड़ने आई थीं

  • 11:01(IST)

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में गिरफ्तार राजीव सक्सेना की आज सुबह दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी हुई है. प्रवर्तन निदेशालय ने राजीव सक्सेना की और हिरासत मांगने से इनकार किया है 

  • 10:56(IST)

    राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

  • 10:51(IST)

    जयपुर में ईडी के दफ्तर के बाहर प्रियंका गांधी के समर्थन में नारे लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस समर्थक 'प्रियंका गांधी जिंदाबाद' और 'चौकीदार चोर है' के नारे लगा रहे हैं.

  • 10:28(IST)

    डॉक्टर की लापरवाही से बच्ची की मौत-

    डॉक्टर द्वारा वेंटिलेटर का इंतजाम किए जाने से इनकार कर देने के बाद एक डेढ़ वर्षीय बच्ची ने बीते शनिवार को मध्य प्रदेश के सागर जिले के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया. उसे जलने के बाद गंभीर चोटें आई थीं. जब लड़की के माता-पिता ने वेंटिलेटर के लिए कहा तो डॉक्टर ज्योति राउत ने उनसे कहा कि यदि वह बच्ची की जान बचाना चाहते हैं, तो उन्हें अपने दम पर एक वेंटिलेटर का इंतजाम करना होगा.

  • 10:21(IST)

    संसद  के सेंट्रल हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आदमकद तस्वीर का अनावरण हुआ.

  • 09:54(IST)

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़, रत्नीपोरा में एक जवान शहीद, एक आतंकी ढेर. सुरक्षाबलों जैश के चार आतंकियों को घेरा.

  • 09:47(IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को वृंदावन के चक्रोदय मंदिर में एक कार्यक्रम के दौरान गरीब स्कूली बच्चों को खाना परोसा. अक्षयपात्र फाउंडेशन का यह कार्यक्रम इसलिए भी खास था क्योंकि पीएम ने यहां स्कूली बच्चों को खाना खिलाते हुए 300 करोड़वीं थाली में खाना परोसा था. इस कार्यक्रम का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पहले पीएम मोदी बच्चों को खाना परोसते हुए एक छात्र से कहते हैं- 12 बजे मिलना चाहिए था खाना. देर से आया प्रधानमंत्री, आपका खाना लेट हो गया. इससे पहले की छात्र जवाब में कुछ कहता उसके पड़ोस में बैठी एक छात्रा ने तुरंत इसका जवाब दिया और कहा- हम सुबह खा के आए थे. वहां मौजूद सभी इस बात पर जोर जोर से हंसने लगे.

  • 09:45(IST)

    आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बीजेपी नीत एनडीए सरकार को घेरने के लिए बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित पार्टी की 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' रैली में आमंत्रित किया है. आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' रैली में आमंत्रितों में शामिल हैं, जिसका आयोजन दिल्ली में 13 फरवरी को होना है.

  • 09:45(IST)

    आज राज्यसभा में नागरिकता संसोधन बिल पेश किया जाएगा. ये बिल पिछले काफी दिनों से उत्तर- पूर्व राज्यों में भारी विरोध झेल रहा है. दरअसल इससे पहले ये बिल 8 जनवरी को लोकसभा में पास कराया गया था. जिसके बाद से इस बिल का काफी विरोध हो रहा है

  • 09:37(IST)

    राजस्थान के जोधपुर में के दुगर गांव में एक दलित कॉन्स्टेबल की बारात पर गांव के ही लोगों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया. मामला बिगड़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस के पहरे में ही शादी व विदाई करवाई गई. पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार सवाईराम ने कहा कि गांव के लोग जातिसूचक शब्दों के साथ गालियां दे रहे थे. कुछ लोगों ने बरात पर पथराव भी कर दिया. बारातियों के साथ मारपीट की गई और गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. 

  • 09:35(IST)

    राजस्थान में स्वाइन फ्लू लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है. इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगतार बढ़ रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में  स्वाइन फ्लू के कारण मरने वालों की संख्या 112 तक पहुंच गई है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को स्वाइन फ्लू के 79 नए मामले सामने आए हैं.

  • 09:34(IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को हरियाणा के दौरे पर रवाना होने वाले हैं . वो यहां कुरुक्षेत्र का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कैंसर संस्थान समेत कई अन्य परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. वह  झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को देश को समर्पित करेंगे. यह संस्थान एम्स के झज्जर परिसर में निर्मित अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल के साथ-साथ रिसर्च सेंटर भी होगा.

  • 09:34(IST)

    राजस्थान में गुर्जरों का आरक्षण के लिए आंदोलन पांचवे दिन भी जारी है. गुर्जर नेता दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर पटरियों पर बैठे हैं जिससे कई प्रमुख ट्रेन रद्द कर दी गई हैं या उनके मार्ग में बदलाव किया गया है. राज्य में कई सड़क मार्ग भी बंद हैं. आंदोलन को उग्र होता देख एहतियात के तौर पर सवाई माधोपुर में बुधवार तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

  • 09:22(IST)

  • 09:21(IST)

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्विटर पर फॉलोअर की संख्या लगताार बढ़ती जा रही है. मंगलवार सुबह सवा नौ बजे तक उनके फॉलोअर्स की संख्या एक लाख 44 हजार तक पहुंच गई है. प्रियंका गांधी वाड्रा का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @priyankagandhi नाम से है. हालांकि उन्होंने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है लेकिन वो सात लोगों को फॉलो कर रही हैं. यह सातों लोग कांग्रेस पार्टी के ही सदस्य हैं. बता दें कि प्रियंका ने सोमवार को ही ट्विटर पर दस्तक दी थी. 

  • 09:17(IST)

    रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ से पहले जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के आगे कांग्रेस का पोस्टर लगा है. इन पोस्टरों में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ रॉबर्ट वाड्रा की भी तस्वीर दिख रही है

  • 09:11(IST)

    राजस्थान हाईकोर्ट के निदेशों पर रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से ईडी यह पूछताछ करने वाली है. ईडी उनसे कथित रूप से बीकानेर में 275 बीघा जमीन सौदे के मामले में यह पूछताछ करेगी

  • 09:10(IST)

    ईडी से सामने पेश होने के लिए रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां के साथ सोमवार दोपहर को दिल्ली से जयपुर पहुंचे थे. सोमवार शाम प्रियंका गांधी भी अपने पति का साथ देने के लिए जयपुर पहुंचीं थी. प्रियंका लखनऊ में रोड शो करने के बाद सीधा जयपुर पहुंचीं थी

  • 09:08(IST)

    प्रवर्तन निदेशालय कथित बीकानेर जमीन सौदे घोटाले में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मॉरीन वाड्रा से आज पूछताछ करेगी. यह चौथी बार होगा जब रॉबर्ट वाड्रा ईडी के सामने पेश होंगे

Breaking News: रॉबर्ट वाड्रा ED दफ्तर पहुंचे, कांग्रेस समर्थकों ने लगाए 'चौकीदार चोर है' के नारे

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा आज यानी मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. ईडी रॉबर्ट वाड्रा से कथित बीकानेर जमीन सौदे मामले में पूछताछ करेगी. जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए वाड्रा सोमवार को अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर पहुंचे थे.

रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका वाड्रा भी अपने पति का साथ देने के लिए सोमवार रात जयपुर पहुंचीं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका लखनऊ में अपना रोड शो खत्म करने के बाद सीधा यहां पहुंचीं थीं.

मंगलवार को वाड्रा ईडी के सामने पेश होते हैं तो वो इस जांच एजेंसी के सामने चौथी बार पेश होंगे. पिछले तीन मौकों पर वो विदेशों में ‘अवैध’ तरीके से संपत्ति खरीदने में अपनी कथित भूमिका के लिए अपने खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे.

राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर वाड्रा और उनकी मां ईडी के सामने पेश होने वाले हैं. कोर्ट ने उस वक्त दोनों को ईडी की जा रही जांच में सहयोग करने को कहा था जब उन्होंने अदालत से ईडी को यह निर्देश देने की मांग की कि वो उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करे.

अधिकारियों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी (आईओ) मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (PMLA) के तहत वाड्रा और उनकी मां का बयान दर्ज करेंगे. ईडी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में तीन अलग-अलग दिन कुल मिलाकर करीब 24 घंटे की पूछताछ की.

Enforcement Directorate

ED ने तीन बार तलब किया लेकिन रॉबर्ट वाड्रा एक भी बार नहीं पेश हुए

ईडी ने बीकानेर जमीन सौदे मामले में वाड्रा को तीन बार तलब किया था, लेकिन वो एक बार भी पेश नहीं हुए और आखिरकार अदालत की शरण में गए.

बता दें कि ईडी ने जमीन सौदे के सिलसिले में वर्ष 2015 में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. राजस्थान पुलिस की ओर से दर्ज की गई कई एफआईआर और दायर किए गए आरोप-पत्रों का संज्ञान लेने के बाद यह केस दर्ज किया गया था.

पुलिस ने यह मामले तब दर्ज किए जब बीकानेर के तहसीलदार ने भारत-पाक सीमा होने के कारण संवेदनशील माने जाने वाले इलाके में जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े की शिकायत की.

समझा जाता है कि ईडी वाड्रा से कथित तौर पर जुड़ी कंपनी मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के कामकाज के बारे में पूछताछ करना चाहती है. इसी कंपनी ने इलाके में जमीन खरीदी थी. जांच एजेंसी वाड्रा से कथित तौर पर जुड़े लोगों के बयानों को लेकर भी उनसे पूछताछ करना चाहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi