S M L

LIVE: एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख ने कहा- हमला न होता तो पाकिस्तान क्यों बौखलाता

देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और मनोरंजन जगत से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरों के लिए बने रहे हमारे साथ

| March 04, 2019, 03:37 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Mar 4, 2019

  • 15:17(IST)

    गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है. यह ट्रेन जामनगर और बांद्रा टर्मिनस के बीच चलेगी. इसके अलावा पीएम ने जामनगर में कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया.

  • 12:50(IST)

    विंग कमांडर अभनिंदन को लेकर एयर चीफ मार्शल ने कहा कि अभिनंदन की मेडिकल जांच जारी है. मेडिकल फिटनेस के बाद ही अभिनंदन की उड़ान पर फैसला किया जाएगा.

  • 12:48(IST)

    धनोआ ने कहा, हमला न होता पाकिस्तान क्यों बौखलाता. अगर हम जंगल में बम गिराते तो पाकिस्तान जवाब न देता. पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ हुआ समझौता तोड़ा है. कितने आतंकी मारे गए ये गिनना हमारा काम नहीं है. 

  • 12:46(IST)

    एयरस्ट्राइक के बाद पहली बार बोले एयर चीफ मार्शल बिरेंद्र सिंह धनोआ- हमने निशाने पर बम गिराए

  • 12:14(IST)

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित करने लिए पाक संसद में एक प्रस्ताव पेश किया गया था. हालांकि अब खुद इमरान खान ने कहा है कि वो नोबेल शांति पुरस्कार रे योग्य नहीं है. उनका मानना है कि इस पुरस्कार से उस शख्स को सम्मानित करना चाहिए जो जम्मू-कश्मीर की समस्या का हल कर सके.

  • 12:13(IST)

    लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले चुनाव आयोग आज यानी सोमवार से दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौर पर जा रहा है. वो यहां अपने दौरे में राज्य में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेगा और जमीनी स्थिति का पता लगाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता वाले चुनाव आयोग की टीम जम्मू-कश्मीर के प्रशासनिक अधिकारियों और राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर रिव्यू मीटिंग भी करेगी

  • 11:17(IST)

    न्यूज18 के मुताबिक, पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है. अखनूर में पाकिस्तान ने गोलीबारी की. 

  • 10:45(IST)

    पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में एयर स्ट्राइक के बाद देश में सियासत जारी है. विपक्ष के कई नेता एयर स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार से सबूत मांग रहे हैं.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम का भी बयान सामने आया है.  चिदंबरम का कहना है कि हम सरकार के एयर स्ट्राइक के दावे पर भरोसा करने को तैयार हैं, लेकिन पहले ये बताइए कि एयर स्ट्राइक में 300 से 350 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि किसने की

  • 10:43(IST)

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं. वहीं उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वायुसेना ने कोई भी आंकड़ा जारी नहीं किया. क्या अमित शाह को वायुसेना पर भरोसा नहीं. देश को सेना पर भरोसा है. 

  • 10:22(IST)

    आज यानी सोमवार को देशभर में महाशिवरात्रि बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है. लोग बड़ी तादाद में मंदिर में इकट्ठा होकर शिव की आराधना कर रहे हैं. इस खास मौके पर जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र में भी शिवरात्रि बड़े धूमधाम से मनाई गई.

  • 10:16(IST)

    महाशिवरात्रि के मौके पर कानपुर में भगवान शिव के दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़

  • 10:07(IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था. पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है. कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला. क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?'​ आपको बता दें पीएम मोदी ने रविवार को राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में कोरवा के आयुध निर्माण फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट का शुभारंभ किया था. जहां उन्होंने बयान दिया था, 'कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है - मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा. लेकिन ये मोदी है अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी.'

  • 10:05(IST)

    पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले में कितने आतंकवादी मारे गए? सियासी गलियारे में अब इस सवाल पर चर्चा शुरू हो गई है. इसी को लेकर अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा- 'पुलवामा हमले के बाद हर कोई यह सोच रहा था इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की जा सकेगी, अब क्या होगा? इसके बाद केंद्र में पीएम मोदी की सरकार ने हमले के 13वें दिन एयर स्ट्राइक की और 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए.'

LIVE: एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख ने कहा- हमला न होता तो पाकिस्तान क्यों बौखलाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी गुजरात को कई बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे. जिसमें मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन भी शामिल है. पीएम मोदी अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi