S M L

News LIVE Updates: पुरुलिया में भी सीएम योगी को रैली करने की इजाजत नहीं मिली

ये था कार्यक्रम- मुख्यमंत्री योगी विशेष विमान से लखनऊ से रांची जाने वाले थे. जहां से वो हेलिकॉप्टर से बोकारो पहुंचते फिर सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रवेश करते.

| February 05, 2019, 02:38 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Feb 5, 2019

  • 14:37(IST)

    बीजेपी और शिवसेना के तल्ख होते रिश्तों के बीच मंगलवार को एनडीए गठबंधन में शामिल जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने मातोश्री जाकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है. राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने दोनों के बीच बैठक की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने कहा कि यह महज एक औपचारिक और गैर-राजनीतिक मुलाकात थी

  • 14:06(IST)

    सोमवार को विदेश दौरे से वापस भारत लौटीं प्रियंका गांधी आज यानी मंगलवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस महासचिव का पद संभाल सकती हैं. ऐसा करने पर प्रियंका सक्रिय रूप से कांग्रेस की राजनीति में कदम रखेंगी. प्रियंका की ताजपोशी को देखते हुए दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कमरे के बाहर उनके नाम की नेम प्लेट लगाई गई है. प्रियंका का यह कमरा राहुल गांधी के कक्ष से सटा हुआ है

  • 14:05(IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में होने वाली रैली से पहले बीजेपी ने इशारों-इशारों में ममता सरकार पर तंज कसा है. एनडीटीवी के अनुसार बीजेपी ने योगी की बंगाल दौरे से पहले बॉलीवुड फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' का फेमस डायलॉग 'How's The जोश' को कॉपी कर उसे ट्वीट किया, 'How's the Khauf (खौफ)?'

  • 13:00(IST)

    यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने जमकर हंगामा काटा. राज्य के गवर्नर राम नाइक जब सदन में योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाना शुरू किया, तब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने उनके ऊपर पेपर फेंकना शुरू कर दिया. कुछ विधायक टेबल पर खड़े हो गए थे.   

  • 12:52(IST)

    CAG ने राफेल डील पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. CAG यह रिपोर्ट संसद के सामने पेश करेगा. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, CAG ने राफेल पर सरकार से जो कुछ भी पूछा है सरकार ने उसकी जानकारी दे दी है. 

  • 12:14(IST)

    मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II सोमवार से भारत के  दौर पर हैं. उनका ये दौरा एक हफ्ते तक चलेगा. अपने इस दौरे के दौरन प्रिंस अल्बर्ट II ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. 

  • 11:14(IST)

    ममता बनर्जी पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्यसभा और लोकसभा, दोनों स्थगित कर दी गई हैं. लोकसभा 12 बजे तक और राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित की गई है.

  • 11:10(IST)

    कोलकाता में जारी हंगामें को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राजीव कुमार को सीबीआई के सामने आना होगा लेकिन राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. इस मामले में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी.

  • 10:37(IST)

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ट्विटर पर अपनी अलग ही प्रेजेंस रखते हैं. अपनी खास अंग्रेजी से सबको सिर धुनने पर मजबूर करने वाले थरूर सोशल मीडिया के ट्रेंड्स को लेकर भी काफी अपडेट रहते हैं. सोशल मीडिया पर पिछले काफी दिनों से 10YearsChallenge चल रहा था. इसमें लोग अपनी 10 साल पुरानी तस्वीर शेयर कर रहे थे. अब शशि थरूर ने कुछ ऐसा ही चैलेंज लिया है लेकिन ये #FiveYearsChallenge है और वो भी मोदी सरकार के खिलाफ तंज के साथ.

  • 10:33(IST)

    देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर खड़े जवानों का सरकार कितना ख्याल रख रही है, ये इस बात से पता चलता है कि सेना के पास अपने जवानों को भत्ते देने के भी पैसे नहीं है. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, भारतीय सेना के पास फंड की भारी कमी चल रही है, जिस वजह से उसने अपने अफसरों को टूर और ट्रेनिंग के तौर पर दिए जाने वाले भत्तों पर रोक लगा दी है. भत्तों पर रोक लगाने की जानकारी अकाउंट्स डिविजन द्वारा ही वेबसाइट पर दी गई थी.

  • 10:13(IST)

    गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने कहा है कि जिस दिन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर इस्तीफा देंगे उसी दिन से राज्य में राजनीतिक संकट की शुरुआत हो जाएगी.​ सोमवार को दिए बयान में लोबो ने कहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जिस दिन मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे या उन्हें कुछ हो जाएगा तो राज्य की गठबंधन सरकार पर राजनीतिक संकट आ जाएगा. लोबो ने कहा कि जब जक पर्रिकर सीएम हैं तब तक किसी तरह के संकट की कोई संभावना नहीं है.

  • 10:07(IST)
  • 10:05(IST)

    लोकपाल गठन की मांग को लेकर सत्याग्रह कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे का अनशन जारी है. आज यानी मंगलवार को उनके अनशन पर बैठने का सातवां दिन है. इस बीच खबर है कि महाराष्ट्र सरकार ने अन्ना के आगे झुकते हुए उनकी तकरीबन सभी मांगें मान ली है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसका हवाला देकर अन्ना से अपना अनशन तोड़ने की अपील की है

  • 09:52(IST)

    केंद्र सरकार पर सीबीआई का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन कर रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त है. इसके बाद भी राज्य की कांग्रेस इकाई ममता और उनकी पार्टी टीएमसी के खिलाफ राज्यभर में प्रदर्शन करने की तैयारी कर चुकी है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस चिट फंड मामले में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की कथित संलिप्तता के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है.

    न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी राज्यभर में 6 फरवरी को प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस इस दौरान मांग करेगी कि शारदा चीट फंड और रोज वैली घोटाले की जांच जल्द से जल्द नतीजे तक पहुंचे. इसके साथ ही निवेशकों के पैसे उन्हें लौटाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कांग्रेस करने वाली है.

  • 09:34(IST)

    प्रियंका गांधी आज यानी मंगलवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में अपनी जिम्मेदारी संभाल सकती हैं. प्रियंका के सक्रिय रूप में राजनीति में इंट्री से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रियंका गांधी सिर्फ पूर्वी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी अहम भूमिका निभाएंगी

  • 09:16(IST)

    सुप्रीम कोर्ट में 3 जजों की बेंच सीबीआई की याचिका पर आज फैसला देगी. 

  • 08:57(IST)
  • 08:56(IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में बीजेपी की रैली करेंगे. वो लखनऊ से विमान से रांची पहुंचेंगे जहां से वो हेलिकॉप्टर से बोकारो जाएंगे. इसके बाद योगी सड़क रास्ते से पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जाएंगे. योगी की होने वाली रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं

  • 08:52(IST)

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सीबीआई के मुद्दे पर धरने को समर्थन देते हुए कहा है कि लोकतंत्र और इस देश को बचाने के लिए सब साथ हैं. साथ ही उन्होंने सरकार पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला किया जा रहा है. बंगाल पुलिस के कमिश्नर पर कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के एक दिन पहले उन्होंने पुलिस कमिशन्रर को परेशान किया. ये पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है.

  • 08:44(IST)

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भड़के अरुण जेटली. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ के लिए गई सीबीआई टीम को रोकने में ममता बनर्जी ने जो जल्दबाजी में प्रतिक्रिया दी, उससे कई मुद्दे जनता के बीच चर्चा के लिए आ गए हैं. उन्होंने कहा है कि सबसे महत्वपूर्ण यह है कि एक क्लेपटोक्रेट क्लब (एक ऐसा शासक जो अपनी ताकत के इस्तेमाल से देश के संसाधनों का दोहन करता है) भारत पर शासन करना चाहता है.

  • 08:43(IST)

    धुंध की वजह से उत्तर रेलवे की करीब 24 ट्रेनें लेट चल रही हैं. इससे यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है. 

News LIVE Updates: पुरुलिया में भी सीएम योगी को रैली करने की इजाजत नहीं मिली

पश्चिम बंगाल में जारी हाई वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी मंगलवार को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं. योगी यहां बीजेपी की एक रैली को संबोधित करेंगे.

योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर झारखंड के बोकारो में लैंड करेगा. इसके बाद वो सड़क के रास्ते पुरुलिया जाएंगे. यहां उनकी रैली होनी है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बताया कि योगी आदित्यनाथ मंगलवार को विशेष विमान से लखनऊ से रांची जाएंगे. जहां से वो हेलिकॉप्टर से बोकारो पहुंचेंगे और फिर सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रवेश करेंगे.

बीते रविवार को हुए घटनाक्रम के बाद योगी के मंगलवार के कार्यक्रम में यह बदलाव हुआ है.

बता दें कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 100 से ज्यादा रैलियां करने की घोषणा की है. इसी कड़ी में सीएम योगी की रविवार को बांकुरा और पुरुलिया में रैलियां होनी थी. लेकिन ममता सरकार ने उनके हेलिकॉप्टर को यहां लैंडिंग करने की अनुमति नहीं दी थी. इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में बैठकर फोन से ही बांकुरा में जनसभा को संबोधित किया था.

इससे पहले पश्चिम बंगाल के ही झारग्राम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हेलिकॉप्टर को भी लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई थी. इसके अलावा पूर्व में मालदा में भी प्रशासन की तरफ से उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi