S M L

राम मंदिर मामला LIVE: मध्यस्थता पर SC ने सुरक्षित रखा फैसला

देश, दुनिया, राजनीति, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरों के लिए बने रहे हमारे साथ

| March 06, 2019, 12:16 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Mar 6, 2019

  • 12:15(IST)

    अयोध्या मामले में मध्यस्थता पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय बेंच ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद मध्यस्थता के लिए नाम सुझाने को कहा है

  • 11:59(IST)

    इस मामले में मुस्लिम पक्ष की पैरवी कर रहे सीनियर वकील राजीव धवन ने कहा है कि मुस्लिम पक्ष मध्यस्थता, समझौता और सेटलमेंट के सवाल पर राजी हैंMore

  • 11:56(IST)

    मध्यस्थता के सवाल पर सुप्रीम कोर्ट ने किसी एक मध्यस्थ को शामिल करने से इनकार किया है. जस्टिस बोबडे ने कहा है कि सिर्फ एक मध्यस्थ नहीं होगा. मध्यस्थों का पैनल होगा. हिंदू पक्ष के एक पक्षकार ने मध्यस्थता का विरोध किया है.

  • 11:51(IST)

    जस्टिस बोबडे ने कहा कि इस पर हमारा अधिकार नहीं है कि पहले क्या हुआ. किसने हमला किया, कौन राजा था. हम सिर्फ वर्तमान विवाद को जानते हैं. हम सिर्फ मामले का हल खोजने में लगे हैं.

  • 11:51(IST)

    राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ये भावनाओं और विश्वास से जुड़ा मसला है. मामले पर सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने कहा है कि धार्मिक भावना पर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता. हमारी भी भावनाएं हैं. इस मामले पर जस्टिस बोबडे ने मध्यस्थता के सवाल पर पैनल गठित करने को कहा है. जस्टिस बोबडे ने कहा कि इसका असर जनता पर भी पड़ेगा और सियासत पर भी. 

  • 10:39(IST)

    आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे हैं. कर्नाटक में सीट शेयरिंग पर इस दौरान चर्चा होने की उम्मीद है. राहुल के साथ पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपल भी मौजूद हैं.

  • 10:36(IST)

    आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान का गैर जिम्मेदाराना रवैया देखते हुए अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब अमेरिकी सरकार पाकिस्तानी नागरिकों को केवल तीन महीने का वीजा ही देगी. पाकिस्तानी समाचार चैनल एआरवाई न्यूज़ ने अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता के हवाले से यह खबर दी है. इससे पहले तक पाकिस्‍तान के नागरिकों को अमेरिका की ओर से पांच साल तक का वीजा दिया जाता था

  • 10:36(IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को चेन्नई जाएंगे और वहां पर कई प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे. वह तमिलनाडु में एनडीए की एक महारैली को संबोधित करेंगे. राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके का बीजेपी और पीएमके के साथ गठबंधन होने के बाद इस रैली का आयोजन किया गया है.

    इस रैली में पीएम मोदी और गठबंधन के अन्य साथी मंच साझा करेंगे. वे आम चुनाव से पहले राज्य में गठबंधन के चुनाव अभियान का बिगुल फूंकेंगे. इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज तेलंगाना के निजामाबाद जाएंगे और वहां पर आगामी चुनाव के मद्देनजर चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे.

  • 10:34(IST)

    दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू लिया है. फिलहाल इमारत को ठंडा करने का काम जारी है.

  • 10:31(IST)

    फ़र्स्टपोस्ट हिंदी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.

राम मंदिर मामला LIVE: मध्यस्थता पर SC ने सुरक्षित रखा फैसला

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि 11 मंजिला इस इमारत की पांचवीं मंजिल पर आग लगी है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियों पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi