S M L

लोकसभा में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- देश को लूटने वालों को डरना होगा

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव का साल है तो हर किसी की मजबूरी है बोलने की. हम लोग यहां से जाने के बाद जनता को अपने कामकाज का लेखा-जोखा देने वाले हैं. मैं आप सभी को चुनाव में हेल्थी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

| February 07, 2019, 08:20 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Feb 7, 2019

  • 19:48(IST)

    देश को लूटने वालों को डरना होगा. देश की जनता ने मुझे यहां बैठाया है: पीएम मोदी

  • 19:27(IST)

    सितंबर 2017 से लेकर नवंबर 2018 तक यानी करीब करीब 15 लाख महीने में लगभग 1 करोड़ 80 लाख लोगों ने पहली बार प्रोविडेंट फंड का पैसा कटाना शुरू कर दिया है. इनमें से भी 64 प्रतिशत 28 साल से काम आयु के हैं: पीएम मोदी

  • 19:05(IST)

    आज बाबा आंबेडकर का उल्लेख यहां हुआ. बाबा साहेब ने कहा था कि कांग्रेस में शामिल होना आत्महत्या करने के बराबर होगा. आपका CR कोई नहीं बिगाड़ेगा. आज यहां सदन में महंगाई को लेकर भी कई बातें हुई हैं सच्चाई से परे. मैं उन सबकों याद दिलाना चाहता हूं दो गाने बहुत प्रसिद्ध है- बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई... महंगाई डायन खाई जात है. ये दोनों गीत किस कार्यकाल के हैं? महंगाई और आपका अटूट नाता है. जब भी कांग्रेस आई है महंगाई बढ़ी है- पीएम मोदी

  • 18:53(IST)
  • 18:51(IST)

    एक आरोप का जवाब निर्मला जी ने गिन-गिनकर दिया है. कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि हमारी वायुसेना मजबूत हो. राफेल सौदा रद्द हो आप किसकी भलाई के लिए सोच रहे हो. 30 साल तक देश की सेना को आपने निहत्था बनाए रखा था. कांग्रेस पार्टी ने दलाली के बिना कभी काम नहीं किया. कांग्रेस के कार्यकाल में एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली हुई है. जब पारदर्शिता से इमानदारी से देश की वायुसेना को मजबूत करने का काम हो रहा है तो ये कांग्रेस के लोग शर्मा जाते हैं- पीएम मोदी

  • 18:38(IST)

    अपने घर की चार दिवारी में अब लिहाफ में भी सिहरन होती है. जिस दिन से किसी को गुरबत में सड़कों पर ठिठुरते देखा है- पीएम मोदी

  • 18:37(IST)

    आप वादे करते रहे. आज हमारे खड़गे साहब ने शेरो-शायरी की. जब कभी झूठ की बस्ती में सच को तड़पते देखा है तब मैंने अपने भीतर किसी बच्चे को सिसकते देखा है. आपको इसमें सच्चाई दिखनी चाहिए- पीएम मोदी

  • 18:34(IST)

    पीएम मोदी ने महागठबंधन को बताया 'महामिलावट'... ये महामिलावट देश ने 30 साल यह स्थिति देखी है. अब तो हेल्थी डेमोक्रेसी वाले भी इस महामिलावट से दूर रहने वाले हैं. जब बहुमत वाली सरकार होती है तो काम कैसे होता है? 2014 से पहले आपकी सरकार थी. हमने 55 महीने में 1 करोड़ 30 लाख घर बनाकर घर की चाबी भी दे दी. पैसे गरीब के खाते में सीधा जमा हो रहे हैं. 

  • 18:30(IST)

    पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला-

    पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 4.5 साल में भारत दुनिया की 10वीं से 6ठीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई. हमने बैंक खाते भी खुलवाए. अगर सचमुच में जिस गति से 55 महीने में सरकार चली है. देश की आजादी के बाद अगर आप चाहते तो 20 साल में पूरा कर सकते थे. आपका 2004 का मेनिफेस्टो देख लीजिए, 2009 का मेनिफेस्टो देख लीजिए, 2014 का मेनिफेस्टो देख लीजिए. आपने हर बार तीन साल के भीतर बिजली पहुंचाने के लिए कहा था.

  • 18:26(IST)

    एक गरीबी से उठा हुआ जिसने कभी दिल्ली की रौनक देखी नहीं थी. ये पचा नहीं पा रहे हैं. नशा इनको परेशान कर रहा है. 55 साल और मेरे 55 महीने... देखिए स्वच्छता का दायर 2014 तक 40 प्रतिशत था और अब 55 महिने में 98 क्रॉस कर गया.

  • 18:24(IST)

    पीएम मोदी का हमला-

    1959 में केरल की सरकार बर्खास्त कर दी थी. NTR और MGR के साथ आपने क्या किया. आपने मंत्रिमंडल के निर्णय प्रेस कॉन्फ्रेंस में फाड़ दिए. कौन सी संस्थाओं का सम्मान? मोदी पर अंगुली उठाने से पहले जान लीजिए, चार अंगुलियां आपकी तरफ होती हैं- पीएम मोदी

  • 18:21(IST)
  • 18:19(IST)

    आपने कहां मोदी संस्थाओं को खत्म कर रहा है, बर्बाद कर रहा है. हमारे यहां कहावत है- उल्टा चोर चौकीदार को डांटे. विचार करने की आवश्यकता है. देश में इमरजेंसी लगाई कांग्रेस ने, लेकिन संस्थाएं मोदी बर्बाद कर रहा है. देश के सेनाध्यक्ष को कांग्रेस ने गुंडा कहा- पीएम मोदी

  • 18:17(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की आलोचना करते-करते, बीजेपी की आलोचना करते-करते, देश की बुराई करने लगते हैं.

  • 18:16(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में मेरे दोस्त सिर्फ दो चीजों को देखते हैं. BC और AD. BC का मतलब है बिफोर कांग्रेस और AD का मतलब- आफ्टर डायनेस्टी. कहां सबकुछ हो रहा है.

  • 18:12(IST)

    उन्होंने कहा कि जो चुनौतियों से डरकर भागते हैं वो नई-नई चुनौतियों को मौल लेते हैं. इसलिए चुनौतियों को ही चुनौती देकर ही हम पूरी ताकत से जुटे हुए हैं.

  • 18:10(IST)
  • 18:10(IST)

    लोकसभा में पीएम मोदी-

    पीएम मोदी ने कहा कि मैं पहली बार वोट देने जा रहे मतदाताओं को बधाई देता हूं. नई पीढ़ी राष्ट्र को दिशा देने में अपनी भूमिका अदा करेगी. कर वहीं सकते हैं जो आशा और विश्वास से भरे हुए हैं. रोने वालों को आश्वासन तो लोग दे देते हैं, लेकिन आगे कुछ नहीं करते.

  • 18:08(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव का साल है तो हर किसी की मजबूरी है बोलने की. हम लोग यहां से जाने के बाद जनता को अपने कामकाज का लेखा-जोखा देने वाले हैं. मैं आप सभी को चुनाव में हेल्थी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

  • 16:31(IST)

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कहा 'किसी भी जांच का पहला सिद्धांत है गोपनीयता. लेकिन ईडी ने यहां जानकारी लीक की है क्योंकि उनके पास जांच के लिए कुछ नहीं है. वह लोगों को सिर्फ गलत नाम देने के लिए बुला रहे हैं.'

  • 16:11(IST)

    रॉबर्ट वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि सवाल मीडिया में लीक हो रहे हैं. जांच के नियमों का उल्लंघन हो रहा है. विदेश में वाड्रा की कोई प्रोपर्टी नहीं है. मैं मीडिया से कहता हूं कि आप सच के साथ रहें. 

  • 14:17(IST)

    राहुल का हमला-

    मोहन भागवत जी पूरे देश को पीछे से चलाना चाहते हैं. ये इनकी सोच है. हमारा कहना है कि हिंदुस्तान के इस्टीट्यूशन कांग्रेस पार्टी के नहीं है. वो इस देश के हैं. उनकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री होते हुए जज बाहर आकर कहते हैं कि हमें काम नहीं करने दिया जा रहा. जस्टिस लोया का नाम लेते हैं. बीजेपी अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट को काम करने नहीं दे रहा है. ये खुद को हिंदुस्तान से ऊपर समझ लेते हैं. ये देश इनको समझाना चाह रहा है कि देश ऊपर है और आप (बीजेपी) नीचे- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

  • 14:14(IST)

    ये देश हम सबका है. दो विचारधारा हैं- एक विचारधारा कहती है कि ये देश सोने की चिड़िया है. मतलब ये देश एक प्रोडक्ट है. सोने की चिड़िया से सोना मिलता है. ये देश एक नदी है. इस नदी में सब लोग हैं. इसमें सबको जगह मिलनी चाहिए- राहुल गांधी

  • 13:37(IST)

    रॉबर्ट वाड्रा ED के दफ्तर से निकल गए हैं. कल 6 घंटे तक पूछताछ हुई थी. लेकिन आज रॉबर्ट वाड्रा सिर्फ 2 घंटे में ही फ्री हो गए. माना जा रहा है कि उन्हें सिर्फ लंच के लिए फ्री किया गया है और वह दोबारा ED के दफ्तर आ सकते हैं. 

  • 13:32(IST)

    रॉबर्ट वाड्रा ED के दफ्तर से निकल गए हैं. कल 6 घंटे तक पूछताछ हुई थी. लेकिन आज रॉबर्ट वाड्रा सिर्फ 2 घंटे में ही फ्री हो गए. माना जा रहा है कि उन्हें सिर्फ लंच के लिए फ्री किया गया है और वह दोबारा ED के दफ्तर आ सकते हैं. 

  • 13:14(IST)

    छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 10 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में करीब 10 नक्सलियों को मार गिराया गया है. साथ ही उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि भैरमगढ़ के माड इलाके में हुई इस मुठभेड़ में मारे गए नकसलियों की संख्या बढ़ सकती है.

  • 13:00(IST)

    नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भीषण आग लग गई है. मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल नोएडा सेक्टर 12 में स्थित है. जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. राहत बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक अब तक करीब 30 से 40 लोग अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं.

  • 12:54(IST)

    अखिलेश सरकार के बजट से किन मायनों में बेहतर है योगी सरकार का बजट

    आपको बता दें कि अखिलेश सरकार का 2016 का बजट 3.46 लाख करोड़ का था, जब कि योगी सरकार का इस बार का बजट 4.79 लाख करोड़ का है. जो कि करीब 1.33 लाख करोड़ रुपए अधिक है. ये अखिलेश सरकार के बजट से लगभग 38 प्रतिशत ज्यादा है. अखिलेश सरकार ने 2016 में जहां राहत कार्यों के लिए राज्य आपदा मोचन निधि में 709 करोड़ की व्यवस्था की थी. वहीं योगी सरकार ने 1820 करोड़ की व्यवस्था की है.

    अखिलेश सरकार ने 2016-17 में गौशालाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए मात्र 5 करोड़ की व्यवस्था की थी, जब कि योगी सरकार ने इस बार शहरी क्षेत्रों में कान्हा गौशाला और बेसहारा पशु आश्रय योजना के अंतर्गत 200 करोड़ और ग्रामीण क्षेत्रों में 247.60 करोड़ की व्यवस्था की है. साथ ही मदिरा बिक्री से प्राप्त होने वाले 165 करोड़ के राजस्व से गोवंश का भरण पोषण किया जाएगा. 

    प्रदेश के गांव में बसने वाले लोगों को शुद्ध और साफ पेयजल मिल सके इसके लिए राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के लिए अखिलेश सरकार ने 2300 करोड़ दिए थे, जबकि इस बार योगी सरकार ने लगभग 30 प्रतिशत अधिक 2954 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर रही है.

  • 12:50(IST)

    UP Budget Key Points:

    - अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना हेतु 942 करोड़ रुपए की व्यवस्था.

    - अरबी फारसी मदरसों के आधुनिकरण हेतु 459 करोड़ की व्यवस्था.

    - डेयरी योजना के लिए 264 करोड़ का बजट.

    - उत्तर प्रदेश ब्रिज तीर्थ में अवस्थापना सुविधाओं हेतु 125 करोड़ रुपए की व्यवस्था प्रस्तावित

    - अयोध्या में प्रमुख पर्यटन स्थलों के समेकित विकास हेतु 101 करोड़ रुपए की व्यवस्था

    - गढ़मुक्तेश्वर के पर्यटक स्थलों की समेकित विकास हेतु ₹27 करोड़ की व्यवस्था

    - पर्यटन नीति 2018 के क्रियान्वयन हेतु 70 करोड रुपए तथा प्रो पुआर टूरिस्ट के लिए ₹50 करोड़ की व्यवस्था

    - वाराणसी में लहर तारा तालाब कबीर स्थल एवं गुरु रविदास की जन्म स्थली सीर गोवर्धनपुर का सुदृढ़ीकरण किया जाना प्रस्तावित.

    - प्रयागराज में ऋषि भरद्वाज आश्रम का विकास किया जाना प्रस्तावित.

    - मथुरा में नई डेयरी के लिए 56 करोड़ बजट.

    - 40 मंडियों में खाद्य गोदाम बनेंगे, शहर में कान्हा गौशाला को 200 करोड़ का बजट.

    - संस्कृति विभाग में मथुरा वृंदावन के मध्य आडोटोरियम के निर्माण हेतु 8 करोड़ 38 लाख रुपये की व्यवस्था प्रस्तावित.

    - सार्वजनिक रामलीला स्थलों में चारदीवारी निर्माण हेतु ₹5, 00,00,000 की व्यवस्था प्रस्तावित.

    - वृंदावन शोध संस्थान के सुदृढ़ीकरण हेतु एक करोड रुपए की व्यवस्था प्रस्तावित.

    - नेशनल क्रॉप इंश्योरेंस के लिए 450 करोड़, खाद्य भंडारण के लिए 150 करोड़ का बजट

  • 12:44(IST)

    योगी सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया है. गुरुवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने 4.79 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया. ये बजट पिछले बजट का 12 प्रतिशत अधिक है. बजट में 21 हजार 212 करोड़ 95 लाख की नई योजनाएं सम्मिलित की गई हैं.

लोकसभा में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- देश को लूटने वालों को डरना होगा

अपडेट 3 

रॉबर्ट वाड्रा ED के दफ्तर पहुंचे. विजिटिंग डायरी में साइन करके वाड्रा ऑफिस में दाखिल हुए.

अपडेट 2

रॉबर्ट वाड्रा को 10.30 बजे तक ED के दफ्तर पहुंचना था लेकिन अभी तक वह अपने घर से नहीं निकले हैं

अपडेट 1

रॉबर्ट वाड्रा ED के ऑफिस के लिए निकल चुके हैं. आज 10.30 बजे से पूछताछ होगी. इससे पहले बुधवार को 6 घंटे तक पूछताछ की गई.

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को भी काफी बर्फबारी दर्ज की गई. दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बादल गरजने के साथ-साथ हल्की बारिश भी हुई, जिसके बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को बर्फबारी के बाद रास्ते बंद हो गए. जिसके बाद यहां लगातार बर्फ हटाने का काम किया जा रहा है.

दिल्ली में बारिश के साथ कुहासा भी रहा. ठंड के चलते ट्रेनें लगातार लेट रह रही हैं. गुरुवार को भी दिल्ली आने वाली 16 ट्रेनें लेट रहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi