S M L

वॉट्सऐप पर भेजा गया लीगल नोटिस होगा वैध: बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि वॉट्सऐप के जरिए भेजे गए लीगल नोटिस को वैध माना जाएगा

Updated On: Jun 16, 2018 06:26 PM IST

Bhasha

0
वॉट्सऐप पर भेजा गया लीगल नोटिस होगा वैध: बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने क्रियान्वयन से संबंधित एक याचिका में वॉट्सऐप के जरिए नोटिस तामील किए जाने को स्वीकार कर लिया है. अदालत ने कहा कि पीडीएफ के रूप में तामील किए गए नोटिस को न केवल भेजा गया बल्कि प्राप्त करने वाले व्यक्ति ने इसे खोलकर भी देखा.

जस्टिस गौतम पटेल इस सप्ताह के शुरू में एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट्स सर्विसेव प्रा लि की क्रियान्वयन संबंधी एक याचिका पर सुनवाई कर रहे थे. कंपनी ने कहा कि प्रतिवादी एवं शहर निवासी रोहित जाधव नोटिस लेने से बच रहा है.

कंपनी के अनुसार आठ जून को प्रतिवादी को कंपनी के एक अधिकृत अधिकारी ने नोटिस तामिल किया था. यह नोटिस वॉट्सऐप के जरिए पीडीएफ प्रारूप में भेजा गया और एक संदेश के जरिए उसे सुनवाई की अगली तारीख के बारे में बताया गया.

कंपनी ने क्रियान्वयन याचिका के साथ हाईकोर्ट की शरण ली क्योंकि जाधव ने उसके कॉल उठाने बंद कर दिए अथवा उसके अधिकारियों से मिलने से इनकार कर दिया.

जस्टिस पटेल ने अपने आदेश में कहा, ‘नागरिक प्रक्रिया संहिता के आदेश 11 नियम 22 के तहत नोटिस तामिल करने के मकसद से मैं इसे स्वीकार करूंगा. मैं इसलिए ऐसा कर रहा हूं क्योंकि आइकन संकेतक (वॉट्सऐप) यह स्पष्ट दिखा रहे हैं कि प्रतिवादियों के नंबर पर संदेश और उसका संलग्नक न केवल भेजा गया है बल्कि दोनों को खोला भी गया.’

अदालत ने कंपनी से कहा कि वह सुनवाई की अगली तारीख तक प्रतिवादी का आवासीय पता पेश करे ताकि यदि आवश्यकता पड़े तो उसके खिलाफ वारंट जारी किया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi