S M L

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया निर्देश- सीएम पर्रिकर की सेहत से जुड़ा हलफनामा पेश करें

लंबे समय से बीमार चल रहे पर्रिकर ने अपने निजी आवास पर हालही में सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की थी

Updated On: Dec 06, 2018 01:58 PM IST

FP Staff

0
बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया निर्देश- सीएम पर्रिकर की सेहत से जुड़ा हलफनामा पेश करें

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य संबंधी मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिए हैं. बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा है कि पर्रिकर के स्वास्थ्य से जुड़ा हलफनामा 7 दिसंबर तक पेश किया जाए. इस मामले की अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी.

हालही में जानकारी मिली थी कि लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपने निजी आवास पर सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की थी. पर्रिकर ने मीटिंग के दौरान लंबित कामों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें: योगी ने कानून हाथ में लेने वाले 'जानवरों' को खूंटे से बांधने के बजाए उन्हें पुचकारना शुरू कर दिया है

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि यह बैठक मंडोवी नदी पर बन रहे तीसरे पुल समेत विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करने के लिए की गई थी. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अधिकारी ने बताया था, ‘पर्रिकर ने विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया को तेज करने के निर्देश दिए और इसके लिए समय सीमा तय कर दी.'

गौरतलब है कि सरकार के विभिन्न विभागों में बीते 2 साल से खाली पद भरे नहीं गए हैं. पर्रिकर की बीमारी के कारण इन पदों को भरने की प्रक्रिया पर पिछले 9 महीने से रोक लगा दी गई थी.

पर्रिकर ने इससे पहले 31 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. जिसके बाद इसके अगले दिन उन्होंने पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी. 62 साल के मनोहर पर्रिकर 14 अक्टूबर से अपने निजी आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी मिलने पर लाया गया था.

ये भी पढ़ें: क्रिश्चियन मिशेल ने कैसे कराई थी अगस्ता वेस्टलैंड डील, पढ़िए पूरी कहानी

पर्रिकर की बीमारी को देखते हुए मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस राज्य में पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की मांग कर रही है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi