S M L

गुवाहाटी: 40 लोगों समेत ब्रह्मपुत्र नदी में डूबी नाव, बचाए गए दो लोग

घटना के बाद स्टेट डिजास्टर अथॉरिटी ने मौके पर बचाव और राहत कार्य के लिए 25 लोगों की टीम भेजी है

Updated On: Sep 05, 2018 08:06 PM IST

FP Staff

0
गुवाहाटी: 40 लोगों समेत ब्रह्मपुत्र नदी में डूबी नाव, बचाए गए दो लोग

बुधवार को गुवाहटी के पास ब्रह्मपुत्र नदी में दोपहर करीब एक बज कर 30 मिनट पर एक कंट्री नाव डूब गई. उसमें 40 लोग सवार थे. साथ ही आठ मोटरसाइकिले भी थी. हालांकि उनमें से 12 यात्री तैर कर सुरक्षित बाहर आ गए लेकिन बाकी लोग डूब गए. जिनमें ज्यादातर बच्चे और औरतें हैं.

घटना के बाद स्टेट डिजास्टर अथॉरिटी ने मौके पर बचाव और राहत कार्य के लिए 25 लोगों की टीम भेजी है. करीब दो घंटे तक डूंढने के बाद एसडीआरएफ की टीम ने दो लोगों के शव बरामद कर लिए हैं. वहीं 11 लोगों को बचा लिया गया है. हालांकि राहत कार्य अभी भी चलाया जा रहा है. मालूम हो मॉनसून के चलते नदी उफान है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक नाव यात्रियों को गुवाहटी से उत्तरी गुवाहटी की ओर ले जा रही थी. तभी अचानक उसका इंजन बंद हो गया और किनारे से करीब 200 मीटर दूर नाव नदी में डूब गई.

नाव पर सवार लोगों में से सुरक्षित बाहर निकलने वालों में से एक यात्री ने बताया कि जब नाव डूबने लगी तो वो रेस्क्यू वोट में कूद गया. लेकिन कई लोग ऐसा नहीं कर पाए और नाव के साथ ही डूब गए. उन्होंने बताया, हमने रेस्क्यू वोट से उन लोगों के लिए लाइफ जैकेट फेंकी थी जो तैर कर बाहर आने का प्रयास कर रहे थे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi