live
S M L

पटना नाव हादसा: मकर संक्रांति पर गंगा नदी में डूबने से 23 की मौत

पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव पटना के एनआईटी घाट पर डूब गई.

Updated On: Jan 15, 2017 09:17 AM IST

FP Staff

0
पटना नाव हादसा:  मकर संक्रांति पर गंगा नदी में डूबने से 23 की मौत

बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ. जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव पटना के एनआईटी घाट पर डूब गई. हादसे में 23 लोगों के मारे जाने की खबर है. अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है. सीएम नीतीश कुमार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख के मुआवजे का एलान किया है. बताया जा रहा है कि नाव में 30 से ज्यादा लोग सवार थे.

नाव के डूबने से उस पर सवार लोगों में अफरातफरी मच गई लेकिन मौके पर पहुंच कर एसडीआरएफ की टीम ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए कई लोगों को बचाया. दरअसल मकर संक्रांति को लेकर जिला प्रशासन ने दियारा इलाके में पतंग उत्सव का आयोजन किया था.

शाम होने के बाद लौटने के दौरान ये हादसा हुआ. नाव पर सामान ओवरलोडिंग था जिस कारण ये हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक नाव पर 30 से ज्यादा लोग सवार थे. नाव के असंतुलित होने के बाद उस पर सवार लोग नदी में डूबने लगे. डूबते लोगों को मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम ने बचाया.

PatnaBoatAccident

हादसे में बचाए लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है. चश्मदीदों के मुताबिक नाव पर तीस से ज्यादा लोग सवार थे जिनमें से अब भी कई लोग लापता हैं. एसडीआरएफ की टीम लोगों की तलाश कर रही है. सभी पतंग उत्सव से भाग लेकर लौट रहे थे. नाव पर सवार लोगों में ज्यादातर बच्चे बताये जा रहे हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi