S M L

मुंबई: रूफ टॉप रेस्तरां के 14 आवेदनों में से सिर्फ 1 को मंजूरी

पिछले साल नवंबर में रूफ टॉप रेस्तरां संचालन के लिए नीति लाए जाने के बाद बीएमसी को इस संबंध में कुल 14 आवेदन मिले हैं. लेकिन उसने इनमें से सिर्फ 1 को ही लाइसेंस दिया है

Updated On: Jan 11, 2018 09:30 PM IST

Bhasha

0
मुंबई: रूफ टॉप रेस्तरां के 14 आवेदनों में से सिर्फ 1 को मंजूरी

मुंबई में बीते दिनों दो रूफ टॉप रेस्तरां में भीषण आग लगने की घटना सामने आने के बाद बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) अब रूफ टॉप रेस्तरां के लिए लाइसेंस जारी करने में फूंक-फूंककर कदम उठा रहा है.

स्थानीय नगर निकाय द्वारा नवंबर में छत पर रेस्तरां संचालन के लिए नीति लाए जाने के बाद उसे इस संबंध में कुल 14 आवेदन मिले हैं. लेकिन बीएमसी ने इनमें से सिर्फ एक को ही अपनी मंजूरी दी है.

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी.

बीते साल 29 दिसंबर को कमला मिल कंपाउंड के जिस नामी ‘1अबव’ पब में आग लगी थी उसने भी छत पर रेस्तरां के संचालन के लिए आवेदन किया था लेकिन उसकी याचिका अब भी लंबित है. इस भीषण अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी.

पिछले साल नवंबर में बीएमसी छत पर रेस्तरां के संचालन के लिए नीति लेकर आई थी. उसने इस महानगर में रूफ टॉप रेस्तरां शुरू करने के लिये लाइसेंस जारी करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे.

बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी पद्मजा केसकर ने बताया, ‘हमें होटलों और रेस्तरां मालिकों से अब तक 14 कारोबारी आवेदन मिले हैं, जिनमें रात में छत पर रेस्तरां के संचालन की अनुमति मांगी गई है.’

उन्होंने कहा, ‘इनमें से सिर्फ 1 को ही इजाजत दी गई थी’. बीएमसी अधिकारी ने कहा कि बाकी आवेदनों पर विचार किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi