S M L

ब्लू व्हेल गेम ने ली एक और छात्र की जान

ब्लू व्हेल गेम के चक्‍कर में दुनिया भर में 100 से ज्‍यादा मौतें हो चुकी हैं. इसमें से अधिकतर मामले बच्‍चों के आ चुके हैं

Updated On: Aug 31, 2017 12:04 PM IST

FP Staff

0
ब्लू व्हेल गेम ने ली एक और छात्र की जान

तमिलनाडु के मदुराई में ब्लू व्हेल गेम का शिकार बने एक छात्र का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. 19 साल के विग्नेश नाम के एक छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. इसके बाद उसके हाथ में ब्लू व्हेल का निशान देख घर वालों के भी होश उड़ गए.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, पुलिस के हाथ एक सुसाइड नोट हाथ लगा, जिसे पढ़कर पुलिस भी हैरत में पड़ गई. मृतक विग्नेश ने लिखा था कि ब्लू व्हेल ये एक गेम नहीं है, बल्कि खतरा है. एक बार जब आप इसमें प्रवेश कर जाएंगे, तो आप कभी भी बाहर नहीं निकल सकते.

विग्नेश प्राइवेट कॉलेज का सेंकेंड ईयर स्टूडेंट था. कॉलेज में पुलिस को विग्नेश के दोस्तों ने बताया कि वो अक्सर फोन में लगा रहता था. इसका मतलब वो गेम खेलने में उलझा रहता था. फिलहाल पुलिस ने विग्नेश के शव को बरामद कर लिया है और उसकी जांच में जुट गई है.

तमिलनाडु में होने वाली यह पहली घटना है. इसमें उत्तर प्रदेश, मुंबई और केरल ये ऐसे शहर हैं जहां से तीन मामले सामने आ चुके हैं.

कई ऐसे शहर हैं, जहां पर इंटरनेट द्वारा खेले जा रहे गेम की सुविधा बंद कर दी गई है. क्योंकि ब्लू व्हेल की वजह से मरने वाले बच्चों के तीन मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद अथॉरिटी ने भी पैरेंट्स को अपने बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों पर ध्यान देने को कहा है.

ब्‍लू व्‍हेल गेम मूल रूप से रूस का गेम है और इसके चक्‍कर में दुनिया भर में 100 से ज्‍यादा मौतें हो चुकी हैं. अधिकतर मामले बच्‍चों के आ चुके हैं.

इस गेम को खेलने के दौरान 50 खतरनार तरीके के डेयर दिए जाते हैं. इसमें आपको अपना हाथ काटना पड़ेगा, अजीब परेशान करने वाले गाने सुनने होंगे, कब्रिस्तान में समय बिताना होगा,  हॉरर फिल्में देखनी होगी और तो और बिल्डिंग से कूदने जैसे डेयर भी दिए जा सकते हैं. वहीं विग्नेश को डेयर दिया गया था कि वो या तो खुद सुसाइड करे या किसा और को मारे.

सरकार और पुलिस इस गेम को ढूंढने में जुट गई है, जिसकी कोई साइट और ऐप पुलिस के हाथ नहीं लग पा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi