S M L

कोलकाता: श्यामा प्रसाद मुखर्जी की नेम प्लेट पर पोती गई काली स्याही

इससे पहले 7 मार्च को कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को तोड़ने और उस पर काली स्याही फेंकने का मामला सामने आया था

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 01:25 PM IST

0
कोलकाता: श्यामा प्रसाद मुखर्जी की नेम प्लेट पर पोती गई काली स्याही

कुछ समय पहले कोलकाता में भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर स्याही फेंकने की खबर के बाद अब उनकी नेम प्लेट पर काली स्याही फेंकने का मामला सामने आया है. दरअसल ये मामला कोलकाता के प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी कैंपस का है जहां श्यामा प्रसाद मुखर्जी की नेमप्लेट पर कुछ लोगों ने स्याही पोत दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

हाल की  नेताओं की मूर्ति तोड़ने और उन पर स्याही फेंकने की घटनाएं जोरो पर रही हैं.  ये सिलसिला त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद शुरू हुआ और अब पश्चिम बंगाल में भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है.

7 मार्च को कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को तोड़ने और उस पर काली स्याही फेंकने का ममाला सामने आया था. इससे पहले 14 मार्च को असम के कोंकझार में श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नुकसान पहुंचाया गया था जहां मूर्ति को हथौडों से तोड़ने की कोशिश की गई थी. पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल के वर्दमान में जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति पर स्याही पोती गई थी. इस कड़ी में पेरियार, अंबेडकर और गांधी जैसे नेताओं की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के मामले भी शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi