S M L

बीजेपी नेता का एलान, ममता बनर्जी का सिर काटने पर 11 लाख का इनाम

अलीगढ़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक स्थानीय नेता ने विवादास्पद बयान दिया है

Updated On: Apr 12, 2017 12:10 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी नेता का एलान, ममता बनर्जी का सिर काटने पर 11 लाख का इनाम

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक स्थानीय नेता ने एक विवादास्पद बयान दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई में छपी खबर के अनुसार योगेश वार्ष्णेय नाम के इस स्थानीय नेता ने एलान किया है कि जो कोई भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर काट कर लाएगा, उसे 11 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा.

योगेश वार्ष्णेय का ये बयान उस खबर के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि हनुमान जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक रैली निकाली गई थी जिसमें शामिल लोग बढ़-चढ़ कर जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे. जिसे तितर-बितर करने के लिए प्रशासन ने रैली में शामिल लोगों पर लाठी चार्ज का आदेश दे दिया था.

योगेश ने कहा, 'जो कोई भी ममता बनर्जी की सिर काटकर लाएगा मैं उसे 11 लाख रूपये का इनाम दूंगा. ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में न तो सरस्वती पूजा होने देती हैं, न रामनवमी के दौरान मेला लगाने देती हैं और ना ही हनुमान जयंती के दौरान जुलूस निकालने देती हैं. लोगों पर लाठीचार्ज किया जाता है और उन्हें मारा जाता है. वो हमेशा इफ़्तार पार्टी करती हैं और मुसलमानों को खुश करने की कोशिश करती हैं.'

हालांकि, बीजेपी ने योगेश वार्श्नेय के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक ममता जिस तरह से मुसलमानों के तुष्टिकरण में लगी रहती हैं उससे लोग काफी नाराज रहते हैं, लेकिन उनकी पार्टी इस तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करती है.

पश्चिम बंगाल की बीरभूम जिले के अंदर आने वाली सूरी पुलिस ने बीर हनुमान जयंती समारोह के आयोजकों से कहा था कि वो उन्हें इस मौके पर न तो रैली करने की अनुमति देगी न ही किसी तरह की कोई मीटिंग.

जिसके बाद आयोजकों ने पुलिस को भरोसा दिलाने की कोशिश की थी वे हथियार लेकर जुलूस में नहीं जाएंगे. लेकिन, पुलिस अपने फैसले को बदलने को तैयार नहीं हुई और जुलूस में शामिल लोगों पर लाठी भी बरसायी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi