S M L

BJP ने की आयोग से हैदराबाद की वोटर लिस्ट में रोहिंग्या मुस्लिमों के नाम होने की शिकायत

नकवी ने बताया कि तेलंगाना के हैदराबाद क्षेत्र में आने वाले अनेक विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूची में अवैध तरीके से रोहिंग्या घुसपैठियों के नाम को शामिल किया गया है

Updated On: Nov 28, 2018 08:09 PM IST

Bhasha

0
BJP ने की आयोग से हैदराबाद की वोटर लिस्ट में रोहिंग्या मुस्लिमों के नाम होने की शिकायत

BJP ने बुधवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में हैदराबाद में 15 विधानसभा सीटों पर मतदाता सूची में अवैध तरीके से रोहिंग्या मुसलमानों के नामों को शामिल कर लिया गया है और इस ‘संयुक्त साजिश’ में सत्तारूढ़ टीआरएस के साथ एमआईएमआईएम एवं कांग्रेस पार्टी भी शामिल है . BJP ने चुनाव आयोग से इसकी जांच कराने की मांग की है .

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास के नेतृत्व में इस शिष्टमंडल में पार्टी के वरिष्ठ नेता अरूण सिंह, अनिल बलूनी, ओम पाठक, पी वेंकट रमण आदि शामिल थे . BJP शिष्टमंडल ने आयोग को एक ज्ञापन सौंपा और इस घटना की जांच कर अवैध तरीके से मतदाता सूची में शामिल किये गए नामों को हटाने की मांग की .

नकवी ने बताया कि तेलंगाना के हैदराबाद क्षेत्र में आने वाले अनेक विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूची में अवैध तरीके से रोहिंग्या घुसपैठियों के नाम को शामिल किया गया है. इन घुसपैठियों को देश की नागरिकता नहीं दी जा सकती है लेकिन सुनियोजित साजिश के तहत इन्हें फोटो मतदाता पहचान पत्र दिया गया है.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘इस सुनियोजित साजिश में एआईएमआई के साथ राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस और कांग्रेस भी शामिल है.’

केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि एक साजिश के तहत एक खास वर्ग के लोगों के नाम बड़े पैमाने पर मतदाता सूची से हटाये गए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अनेक परिवार ऐसे हैं जहां एक परिवार में कई दर्जन नामों को जोड़ा गया है.

नकवी ने कहा कि ऐसे में पार्टी ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि इसकी जांच की जाए और गलत तरीके से शामिल किये गए नामों एवं रोहिंग्या मुसलमानों के नामों को सूची से हटाया जाए.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi