S M L

हमने वो धारणा तोड़ दी कि नॉर्थ-ईस्ट में सिर्फ कांग्रेस रह सकती है

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर में बीजेपी की जीत ने इस अवधारणा को बदल दिया है कि वहां केवल कांग्रेस ही रह सकती है

Bhasha Updated On: Mar 06, 2018 03:51 PM IST

0
हमने वो धारणा तोड़ दी कि नॉर्थ-ईस्ट में सिर्फ कांग्रेस रह सकती है

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर में बीजेपी की जीत ने इस अवधारणा को बदल दिया है कि वहां केवल कांग्रेस ही रह सकती है. सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मेघालय में कोनराड संगमा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की. बीजेपी भी इस गठबंधन का हिस्सा है.

राजनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'ऐसी अवधारणा थी कि पूर्वोत्तर में केवल कांग्रेस ही जीत सकती है, लेकिन पूर्वोत्तर में अब भाजपा की जीत से यह अवधारणा बदल गई है.' हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में मेघालय में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई है और वह त्रिपुरा तथा नगालैंड में एक भी सीट जीत पाने में नाकाम रही है.

त्रिपुरा में बीजेपी ने अपनी सहयोगी आईपीएफटी के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है. नगालैंड में उसने 12 सीटें जीती हैं और वह नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ यहां सत्ता में भागीदारी करेगी. मेघालय में बीजेपी ने दो सीटें जीती हैं और अब वह संगमा सरकार का हिस्सा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi