S M L

अमित शाह से लेकर रविशंकर प्रसाद तक... BJP के ये बड़े नेता हैं बीमार

एक तरफ जहां बीजेपी चुनावों की तैयारियों में लगी हुई है तो वही पार्टी के बड़े नेता गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, गोवा के मुख्य मनोहर पर्रिकर जैसे नाम शामिल हैं

Updated On: Jan 17, 2019 10:42 AM IST

FP Staff

0
अमित शाह से लेकर रविशंकर प्रसाद तक... BJP के ये बड़े नेता हैं बीमार

इस साल यानी 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज से ये साल बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन पिछले कुछ दिन बीजेपी नेताओं के लिए काफी बुरे रहे हैं. वजह है स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं. एक तरफ जहां बीजेपी चुनावों की तैयारियों में लगी हुई है तो वही पार्टी के बड़े नेता गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, गोवा के मुख्य मनोहर पर्रिकर जैसे नाम शामिल हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं बीजेपी के वो बड़े नेता जो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं.

BJP National President Amit Shah New Delhi: BJP National President Amit Shah during a press conference, in New Delhi, Friday, Dec. 07, 2018. (PTI Photo/Arun Sharma) (PTI12_7_2018_000034B)

अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी. बुधवार को सांस लेने में शिकायत के चलते अमित शाह को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह अस्पताल रात 9 बजे पहुंचे और पुराने प्राइवेट वार्ड में उन्हें भर्ती किया गया. इसके बाद डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है. एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की निगरानी में डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर नजर रख रही है.

arun jaitely

अरुण जेटली

वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका गए हैं. सूत्रों ने जानकारी दी कि वह रविवार की रात को ही अमेरिका रवाना हो गए थे. इसेस पहले 14 मई 2018 को जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. पिछले 9 महीनों से उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था.

Ravishankar Prasad

रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद को सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद वो ICU में भर्ती थे. बुधवार को उन्हें ICU से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

manohar parrikar

मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले 11 महीनों से बीमार चल रहे हैं. वे अग्नाशय से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं. 2018 की शुरुआत में 3 महीनों तक अमेरिका में इलाज कराने के बाद एम्स एस्पताल में उनका इलाज चला. 16 दिसंबर को एम्स से छुट्टी के बाद करीब दो महीने में पहली बार पर्रिकर सार्वजनिक तौर पर नजर आए थे. पर्रिकर एम्स से छुट्टी मिलने के बाद 14 अक्टूबर को गोवा लौट आए थे. हालांकि इस दौरान मनोहर पर्रिकर काफी कमजोर नजर आ रहे थे. उनकी नाक में दवा डालने की एक पाइप लगी हुई थी और साथ ही उनको सहारा देने के लिए पीछे से एक व्यक्ति ने उनको पकड़े भी रखा था.

सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी फिलहाल स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रही हैं जिसके चलते वो 2019 के लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ेंगी. इससे पहले सुषमा स्वराज ने 2016 में जानकारी दी थी कि उनकी किडनी फेल हो गई है और वो डायलसिस पर हैं. इसके बाद उनकी किडनी ट्रांसप्लांट हुई. कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का हवाला देते हुए सुषमा स्वराज ने ऐलान किया था कि वो 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी

Yamuna Rejuvenation and Namami Gange projects

नितिन गडकरी

कुछ दिनों पहले केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी बीमार चल रहे थे. उस समय वे एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे जहां उनका शुगर लेवल लो होने के चलते वो बेहोश हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi