S M L

आंकड़े देख लें, हमने कितने आतंकी मारे और कांग्रेस ने कितने: बीजेपी

आजाद ने कहा था कि कश्मीर में एक आतंकी के पीछे चार नागरिक मार दिए जाते हैं. बीजेपी ने इसपर पलटवार करते हुए मारे गए आतकियों की संख्या गिनाई

FP Staff Updated On: Jun 22, 2018 01:53 PM IST

0
आंकड़े देख लें, हमने कितने आतंकी मारे और कांग्रेस ने कितने: बीजेपी

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान पर करारा पलटवार किया है. आजाद ने अभी हाल में केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर में गलत नीतियों के कारण आतंकियों से ज्यादा नागरिक मारे जा रहे हैं.

प्रसाद ने कहा, जम्मू-कश्मीर में 2012 में 72 और 2013 में 67 आतंकी मारे गए. जून 2014 में हम सत्ता में आए. उस साल 110 आतंकियों को मारा गया, 2015 में 108, 2016 में 150, 2017 में 217 और मई 2018 तक 75 आतंकी ढेर किए गए. इसलिए गुलाम नबी आजाद अपनी और हमारी सरकार में अंतर समझ सकते हैं. हालत यह है कि कांग्रेस जो बोल रही है उसका समर्थन लश्कर कर रहा है.

कांग्रेस नेता आजाद ने अभी हाल में कहा कि केंद्र सरकार की दमनकारी नीति का सबसे अधिक नुकसान जम्मू-कश्मीर की आम जनता को भुगतना पड़ता है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में चार आतंकियों को मारने के लिए 20 नागरिकों को मार दिया जाता है.

उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते कहा कि सेना का एक्शन नागरिकों के खिलाफ ज्यादा और आंतकियों के खिलाफ कम है. उन्होंने यह भी कहा कि घाटी में हालात बिगड़ने का मुख्य कारण यह है कि मोदी सरकार बातचीत करने की अपेक्षा कार्रवाई करने में ज्यादा यकीन रखती है. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि वे हमेशा हथियार इस्तेमाल करना चाहते हैं.

आजाद के इस बयान का आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने समर्थन किया. लश्कर के प्रवक्ता मोहम्मद शाह ने कहा कि कश्मीर में राज्यपाल शासन में हजारों लोगों का नरसंहार होगा. शुरू से ही हमारी राय वही है जो गुलाम नबी आजाद की रही है. हिंदुस्तान कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाकर दोबारा जगमोहन युग की शुरुआत करना चाहता है और निर्दोषों का कत्लेआम करना चाहता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi