S M L

जम्मू-कश्मीर: शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए बीजेपी ने 380 उम्मीदवारों की निकाली पहली सूची

अगले महीने चार चरणों में होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जारी किए गए उम्मीदवार

Updated On: Sep 21, 2018 01:17 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए बीजेपी ने 380 उम्मीदवारों की निकाली पहली सूची

भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई ने गुरुवार को शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए 380 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. यह चुनाव अगले महीने चार चरणों में होने वाले हैं. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू क्षेत्र की नगर परिषदों, नगर निगमों और नगरपालिका समितियों को शामिल करने वाली उम्मीदवारों की इस सूची में पार्टी की 120 महिला कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना की अध्यक्षता में बीजेपी राज्य चुनाव समिति ने एक बैठक में चर्चा के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया.

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले शनिवार को जानकारी दी थी कि जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव चार चरणों में कराए जाएंगे और पहले चरण का मतदान आठ अक्टूबर को होगा. इस घोषणा के साथ ही राज्य में आचार संहिता भी लागू हो गई थी.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) शालीन काबरा ने कहा, 'पहले नगर पालिका चुनाव होंगे और इसके बाद पंचायत चुनाव होंगे. उन्होंने बताया था कि इन चुनावों के लिए पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का इस्तेमाल किया जाएगा. जबकि प्रवासी मतदाता डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कर पाएंगे.

श्रीनगर और जम्मू के लिए दो निगमों समेत राज्य में 79 नगरपालिका निकाय हैं. इन 79 निकायों में 1,145 वार्ड हैं जिनमें से 90 अनुसूचित जाति और 38 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi